img

2023 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में हारी भारतीय टीम ने अपनी हार का बचाव किया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की T-20 इंटरनेशनल सीरीज टीम इंडिया ने 3-1 से अपने नाम कर ली है। इस बीच पांचवां और आखिरी मैच आज शाम 7 बजे बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

सीरीज जीतने के बावजूद टीम इंडिया किसी भी हाल में आखिरी मैच को हल्के में नहीं लेना चाहती। तो आज टीम इंडिया जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी। इसके लिए संभावना है कि टीम इंडिया के खेल में कुछ बदलाव करने का फैसला किया जाएगा।

तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध पांचवें T-20 मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा सकता है। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को उनके खराब प्रदर्शन के कारण कप्तान सूर्यकुमार यादव ने चौथे T-20 मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया। भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध पहले 3 T-20 इंटरनेशनल मैचों में बुरी तरह फ्लॉप रहे, जिसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया।

अर्शदीप सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध पहले तीन T-20 इंटरनेशनल मैचों में 10 से ज्यादा की इकोनॉमी रेट से रन बनाए हैं, सिंह ने अपने पिछले 3 T-20I मैचों में सिर्फ 2 विकेट लिए हैं। गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध तीसरे T-20 मैच में अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 1 विकेट लेकर 44 रन बनाए।

दूसरे T-20 इंटरनेशनल मैच में एक विकेट लिया, पर इसके लिए उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 46 रन दिए। विशाखापत्तनम में ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध पहले T-20 इंटरनेशनल मैच में अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 41 रन बनाए।

पहले T-20 मैच में अर्शदीप सिंह को एक भी विकेट नहीं मिला। कहा जा रहा है कि अर्शदीप सिंह की जगह दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में बरकरार रखा जा सकता है। वहीं आवेश खान ने भारत के लिए अब तक 39 T-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 32 विकेट लिए हैं।

--Advertisement--