विस्फोट के महीने भर बाद फिर धुएं से घिरा बेरूत, बेरूत पोर्ट के ड्यूटी फ्री जोन में हुआ विस्फोट, लोगो में मचा हड़कंप

पिछले महीने में हुए बेरूत ब्लास्ट से लेबनान अभी संभल भी नही पाया। कि गुरुवार को लेबनान की राजधानी में धुएं का एक और गुबार देखने को मिला। बेरूत बंदरगाह पर बड़ी आग भड़क उठी है।

नई दिल्ली: पिछले महीने में हुए बेरूत ब्लास्ट से लेबनान अभी संभल भी नही पाया। कि गुरुवार को लेबनान की राजधानी में धुएं का एक और गुबार देखने को मिला। बेरूत बंदरगाह पर बड़ी आग भड़क उठी है। एक बड़े विस्फोट के बाद बंदरगाह और आसपास के आवासीय क्षेत्र में तबाही की जानकारी निकल कर  सामने आ रही है।वहीं रॉयटर्स की खबर के अनुसार बेरूत पोर्ट के ड्यूटी फ्री जोन में विस्फोट हुआ। इस धमाके की वजह लोगों में अफरा-तफरी का महौल हो गया।

और कुछ निवासियों को शहर से दूर भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। क्योंकि पिछले महीने भी बंदरगाह पर आग लगने के बाद शुरू हुए विस्फोट से वो लोग अभी तक निकल नहीं पाए थे।
लेबनान के राष्ट्रपति के मुताबिक बेरूत बंदरगाह की आग में तोड़फोड़, त्रुटि या लापरवाही हो सकती है। लेबनान के राष्ट्रपति मिशेल एउन ने ट्विटर के माध्यम से गुरुवार को कहा कि बेरूत के पहले से ही नष्ट हो चुके बंदरगाह में भारी आग लग गई। यह तोड़फोड़, एक तकनीकी त्रुटि या लापरवाही का नतीजा हो सकता है।

वहीं सेना ने का कहना है कि तेल और टायर की एक दुकान में लगी आग की लपटें फैल गई थीं। हालांकि यह कहा गया कि इसका कारण तुरंत स्पष्ट नहीं हो पाया था। आपको बता दे टेलीविजन फुटेज में आग पर पानी गिराते हुए सेना के हेलीकॉप्टर को भी देखा गया है। हलाकिं दमकल कर्मियों ने जमीन पर आग बुझाने की कोशिशकर रहे थे। जानकरी के मुताबिक 4 अगस्त को हुए विस्फोट में लगभग 190 लोग मारे गए थे। वहीं 6,000 लोग घायल भी हुए थे।  बेरूत में हुए उस विस्फोट की वजह से शहर बुरी तरह खाक हो गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *