ABVP ने युवा सप्ताह के अंतर्गत हुई प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जलालाबाद इकाई ने आयोजित की गोष्ठीअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा चलाए जा रहे युवा सप्ताह के अंतर्गत आज जलालाबाद इकाई ने सद्भावना पब्लिक स्कूल में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया।

टिंकू यादव

जलालाबाद, शाहजहांपुर । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जलालाबाद इकाई ने आयोजित की गोष्ठीअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा चलाए जा रहे युवा सप्ताह के अंतर्गत आज जलालाबाद इकाई ने सद्भावना पब्लिक स्कूल में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया।

Youth week 1

जिसमें मुख्य वक्ता विपिन अग्निहोत्री और कार्यक्रम अध्यक्ष सोनू कुमार रहे।कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य वक्ता विपिन अग्निहोत्री नगर मंत्री राजन द्विवेदी पत्रकार रामनिवास शर्मा ने स्वामी विवेकानंद व मां सरस्वती के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया।इस दौरान युवा दौड़ में प्रथम सुनील कुमार द्वितीय स्थान पर राजू सिंह राजपूत तृतीय स्थान पर साहिल सक्सेना व निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर सिद्धार्थ द्वितीय स्थान पर राज कपूर यादव एवं तृतीय स्थान पर आई सानिया को प्रमाण पत्र व पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

विवेकानंद जी के आदर्श आज भी जीवन का आधार है

युवाओं को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता विपिन अग्निहोत्री ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी के आदर्श आज भी जीवन का आधार है अगर हम उन आदर्शों पर चलें तो निश्चित तौर पर अपने अच्छे व्यक्तित्व का निर्माण कर सकते हैं।स्वामी जी ने सदैव दीन दुखियों की सेवा करते हुए मानवता का संदेश दिया। उनका चरित्र इतना उज्जल था कि शिकागो में एक महिला के आमंत्रण पर भी उन्होंने उसकी शादी का प्रस्ताव अस्वीकार कर उसे अपनी मां मान लिया।

ऐसे स्वामी जी के आदर्शों पर आज के युवाओं को चलना चाहिए और एकाग्रचित्त होकर एक लक्ष्य के साथ आगे बढे।नगर मंत्री राजन द्विवेदी ने कहा कि स्वामी जी इतने कुशाग्र बुद्धि के थे वे जिन कामों में लग जाते थे तो उन्हें अन्य कोई भी विचलित नहीं कर सकता था।वह मां काली के पुजारी थे और रामकृष्ण परमहंस को अपना गुरु मानते हुए उनके आदर्शो पर चलने का काम किया वह कहते थे कि मुझे मेरे जैसे सौ वलिष्ठ युवा मिल जाए तो देश की तकदीर बदल देंगे।

आज के युवाओं को स्वामी विवेकानंद से प्रेरणा लेनी चाहिए अपने आप को उनके जैसा बनाना चाहिए।पूर्व तहसील संयोजक भारद्वाज ने कहा कि जलालाबाद इकाई द्वारा युवा सप्ताह के अंतर्गत निबंध प्रतियोगिता सामान्य ज्ञान युवा दौड़ प्रतियोगिता कराई जा चुकी है।उसी क्रम कल प्रेमकिशन खन्ना डिग्री कॉलेज मे पुष्पांजलि व गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा।इस दौरान संजय गुप्ता, राज ठाकुर ,वतन भरद्वाज ,आशीष शर्मा ,रिंकू कुशवाहा ,आदर्श जौहर,अमन द्विवेदी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।कार्यक्रम का संचालन आदर्श जौहर ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *