ज्योतिष के अनुसार इस समय गलती से भी नहीं बैठना चाहिए, पैरों पर पेअर रखकर आप कंगाल हो जाएंगे

नई दिल्ली: दुनिया भर में ऐसे कई लोग हैं जिनकी आदत में पैरों पर बैठना भी शामिल है. जी हां, दुनिया में आपको 90 फीसदी ऐसे लोग मिल जाएंगे जो अपने पैरों पर बैठना पसंद करते हैं। हालांकि यह घातक हो सकता है। जी हां, आज के समय में लोग कहीं भी बैठे हैं लेकिन तुरंत अपने पैरों के बल बैठ जाते हैं, हालांकि यह आदत बहुत घातक है। ज्योतिष के अनुसार भी और स्वास्थ्य के अनुसार भी। आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं। दरअसल, इस आदत को हिंदू शास्त्रों में बताया गया है। तो आइए जानते हैं।

कहा जाता है हिंदू शास्त्रों के अनुसार यदि आप किसी पूजा स्थल पर बैठे हैं और वहां आप अपने पैरों के ऊपर पैर रखकर बैठते हैं, तो आप भगवान की कृपा से वंचित हो जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हिन्दू शास्त्रों में बताया गया है कि धन की देवी लक्ष्मी इसे पृथ्वी पर शाम के समय करती हैं। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति शाम को अपने पैरों पर बैठ जाए तो लक्ष्मी जी चली जाती हैं और फिर कभी अपने घर नहीं आतीं।

ऐसी मान्यता है कि एक बार जब देवी लक्ष्मी परेशान होकर चली जाती हैं तो उस व्यक्ति को धन संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जी हां और इसी वजह से शाम के समय अपने पैरों पर बैठना कभी नहीं भूलना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार और ऐसी मान्यता है कि अपने पैरों पर बैठा व्यक्ति कभी धनवान नहीं बनता और उसे हमेशा धन की समस्या रहती है।