मोदी सरकार में देश की अर्थव्यवस्था खराब लेकिन अडाणी-अंबानी रोज कमाते हैं इतने करोड़

ऐसे में ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने तंज सकते हुए कहा है कि ‘साफ है कि सरकार किसका विकास करने में लगी है’।

नई दिल्ली। बुरे दौर से गुजर रही देश की अर्थव्यवस्था की वजह से भले ही आम जनता को अपनी आवश्यकताओं के लिए भी परेशान होना पड़ा रहा है लेकिन देश के कुछ अमीर ऐसे भी है जो दि न-प्रतिदिन अपनी दौलत में इजाफा कर रहे हैं। ऐसे में ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने तंज सकते हुए कहा है कि ‘साफ है कि सरकार किसका विकास करने में लगी है’।

Adani and Ambani

दरअसल, ब्लूमबर्ग की हाल में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल अक्टूबर माह तक गौतम अडाणी की संपत्ति 1.41 लाख करोड़ (19.1 अरब डाॅलर) रुपये बढ़ी है। जबकि इसी अवधि में मुकेश अंबानी की संपत्ति में 1.21 लाख करोड़ रुपये (16.4 अरब डाॅलर) का इजाफा हुआ है। मंदी के दौर में इन दोनों पूंजीपतियों की संपत्ति में हुई ज़बरदस्त बढ़ोतरी को लेकर ही राहुल गांधी ने तीखा व्यंग्य किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “साफ़ है कि सरकार किसका विकास करने में लगी है।”

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक खबर भी साझा की है, जिसमें ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडाणी देश के नए धन कुबेर बनकर उभर रहे हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी दौलत जोड़ने की रफ्तार में सबसे आगे रहे। उन्होंने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ दिया है। अडाणी ने हर रोज अपनी दौलत में 449 करोड़ रुपये जोड़े हैं, जबकि अंबानी ने रोज के हिसाब से करीब 385 करोड़ रुपये ही जोड़े हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *