अयोध्या में जीत के बाद अब मथुरा में श्रीकृष्ण विराजमान के नाम से दर्ज हुआ दीवानी केस, जानें पूरा मामला

अयोध्या विवाद में उच्चतम न्यायालय से रामलला विराजमान के पक्ष में फैसला आने के बाद वहां पर अब भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है

मथुरा 26 सितम्बर यूपी किरण। अयोध्या विवाद में उच्चतम न्यायालय से रामलला विराजमान के पक्ष में फैसला आने के बाद वहां पर अब भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है। लेकिन उसके बाद अब मथुरा में भी श्रीकृष्ण विराजमान के नाम से दीवानी का केस दर्ज किया गया है।


आपको बता दें कि मथुरा कोर्ट में दायर सिविल सूट पर अब प्रतिक्रिया भी आनी  शुरू हो गई है जो कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि से शाही मस्जिद हटाने और 13.37 एकड़ जमीन का मालिकाना हक हिंदुओं को देने के लिए दायर किया गया है। राम जन्मभूमि आंदोलन के अगुवा रहे बीजेपी के फायर ब्रांड नेता विनय कटियार ने इस मुद्दे पर कहा है कि हम अयोध्या जीत चुके हैं, तथा अब एक और आंदोलन के लिए तैयार हूं।

उन्होंने कहा कि मथुरा में निर्मित शाही मस्जिद को श्रीकृष्ण जन्मभूमि गर्भगृह पर बनाया गया है। इस जमीन पर बलपूर्वक कब्जा किया गया है और ईदगाह का मैदान भी हिंदुओं का है। उन्होंने आगे कहा कि जब तक आंदोलन चालू नहीं किया जाएगा तब तक प्रशासन नहीं जागता। हम केस जीत चुके हैं लेकिन अंदर के हिस्से के लिए हमारी लड़ाई अभी बाकी है। उन्होंने आगे कहा कि इसके लिए जो भी जरूरी होगा हम वही करेंगे। भगवान श्रीकृष्ण जन्मभूमि के लिए जिन लोगों ने याचिका दाखिल की उन्होंने बहुत अच्छा काम किया।

श्री कटियार ने कहा कि हमें इसके लिए आंदोलन खड़ा करना होगा। इसके लिए भाजपा राजनीतिक रूप से काम करेगी तथा विश्व हिंदू परिषद भी आन्दोलन में भी सहयोग करेगी। अब हम आंदोलन के लिए तैयार हैं। हमने तीन स्थान की मुक्ति की बात कही थी मथुरा, काशी और अयोध्या।अब हम अयोध्या जीत चुके हैं, अब हमें मथुरा और काशी के लिए पहले किस पर काम करना चाहिए, इस पर हम विचार करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *