लद्दाख में चीनी सेना के बढ़ने पर सेना प्रमुख ने जताई चिंता, कहा- ये हमारे लिए एक…

सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि भारत भी हर खतरे से निपटने के लिए तैयार हो रहा है. उन्होंने 13 दौर की बैठक में हालात बेहतर होने की उम्मीद जताई है.

चीन की सेना अपनी हरकत से बाज़ नहीं आ रही है, आपको बता दें कि सीमा पर भारत (India) के लिए चीन (China) और पाकिस्तान लगातार मुश्किलें खड़ी करते दिख रहे हैं. सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे  ने लद्दाख (Ladakh) में जारी मौजूदा हाल को चिंता जाहिर की है.

वहीँ उन्होंने कहा है कि चीन ने पूरे पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) में बड़ी संख्या में तैनाती की है. हालांकि, सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि भारत भी हर खतरे से निपटने के लिए तैयार हो रहा है. उन्होंने 13 दौर की बैठक में हालात बेहतर होने की उम्मीद जताई है. साथ ही उन्होंने जानकारी दी है कि पाकिस्तान की तरफ से भी दो बार सीजफायर उल्लंघन हुआ है.

आपको बता दें की शुनिवार को जनरल नरवणे ने कहा, ‘चीन ने हमारे पूर्वी कमान त पूर्वी लद्दाख और उत्तरी मोर्चे पर काफी तैनाती की है. अग्रिम मोर्चों पर हुई उनकी तैनाती वास्तविक रूप से हमारे लिए चिंता का विषय है.’ उन्होंने कहा, ‘हम उनकी सभी गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं. हमें मिली जानकारी के आधार पर हम भी इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ सैनिकों में भी बराबर का इजाफा कर रहे हैं, जो किसी भी खतरे का सामना करने के लिए जरूरी है.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *