Astrology And Spirituality: अगर चाहते हैं पैसों से भरी रहे जेब, तो इन अचूक उपायों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न

हर किसी की ख्वाहिश होती है कि मां लक्ष्मी की कृपा उन पर बनी रहे। उनके घर में सुख समृद्धि का वास रहे। इसके लिए वह दिन रात मेहनत करते हैं।

हर किसी की ख्वाहिश होती है कि मां लक्ष्मी की कृपा उन पर बनी रहे। उनके घर में सुख समृद्धि का वास रहे। इसके लिए वह दिन रात मेहनत करते हैं। इसके लिए लोग तमाम तरह के पूजा पाठ भी कराते रहते हैं जिससे माता लक्ष्मी प्रसन्न हो और उनके घर में बरकत दें।

Goddess Lakshmi

हिन्दू धर्म शास्त्र में माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना ज्यादा कठिन नहीं होता, वह थोड़ी से पूजा से प्रसन्न हो जाती हैं। बस इतना है कि उनकी आराधना दिल करें। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बतायेंगे जिससे माता लक्ष्मी को आसानी से प्रसन्न किया जा सकता हैं। हिन्दू धर्म शास्त्र के मुताबिक शुक्रवार का दिन मात लक्ष्मी का होता है। इस दिन माता की विशेष पूजा होती है। इस दिन धन प्राप्ति की कामना से तंत्र शास्त्र में बताए गए कुछ अचूक टोटके कर लिए जाये तो माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं।

धन प्राप्ति के अचूक टोटके

  • सुबह उठते ही मां लक्ष्मी को नमन कर सफेद वस्त्र धारण करें और मां लक्ष्मी के श्री स्वरूप व चित्र के सामने खड़े होकर श्री सूक्त का पाठ करें एवं कमल का फूल चढ़ाएं। इससे आपको मां लक्ष्मी की कृपा मिलनी शुरू हो जाएगी।
  • घर से काम पर निकलते समय थोड़ा-सा मीठा दही खाकर निकलें। इससे जिस काम के लिए आप जा रहे हैं उसमें अवश्य सफलता मिलेगी।
  • अगर पति -पत्नी के बीच तनाव रहता है तो आपको अपने बेडरूम में प्रेमी पक्षी के जोड़े की तस्वीर लगनी चाहिए। ऐसा करने से तनाव कम होने लगेगा और घर में भी बरकत होने लगेगी।
  • माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए मन्दिर में शंख , कमल, कौड़ी, बताशा और मखाना अर्पित करना चाहिए। यह सब माता लक्ष्मी की प्रिय वस्तुएं हैं। इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और भक्त की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करती हैं।
  • ज्योतिषाचार्य कहते हैं कि अच्छी कमाई के बाद भी अगर अपने पास धन नहीं टिकता तो माता लक्ष्मी की पूजा कपूर जलाकर करें इसके बाद उसकी राख में रोली मिला लें। अब इस राख को लाल कागज में लपेटकर अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से धन टिकने लगेगा।
  • अधिक धन प्राप्ति के लिए एक हाथ में सुपारी और तांबे का सिक्का लेकर माता लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। इसके बाद इसे अपने पर्स में रख लें। इससे आपकी धन प्राप्ति की इच्छा पूरी होने लगेगी।
  • शुक्रवार के दिन पांच या सात कन्याओं को भोजन कराने से भी पुण्य की प्राप्ति होती है और माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।