Aviation Sector: विमानन सेक्‍टर में भी दिखा COVID-19 का असर, इन 3 रूट्स पर कैंसिल की गई उड़ानें

देश के अधिकांश राज्यों में कोविड 19 की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। कोविड-19 (Covid-19)और ओमिक्रॉन (Covid-19 / Omicron) के...

नई दिल्‍ली। देश के अधिकांश राज्यों में कोविड 19 की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। कोविड-19 (Covid-19)और ओमिक्रॉन (Covid-19 / Omicron) के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। ऐसे में एक बार फिर देश में सख्त पाबंदियां लगनी शुरू हो गई हैं। (Aviation Sector)

Aviation Sector

कम हुईं उड़ानों की संख्या

इसी क्रम में विमानन सेक्‍टर (Aviation Sector) भी अब सख्ती देखने को मिल रही है। इसी कड़ी में इं‍डिगो एयरलाइंस (IndiGo airlines) ने कई रूटस पर फ्लाइट की संख्या में कमी कर दी है। इंडिगो एयरलाइंस ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पश्चिम बंगाल से नई दिल्‍ली और मुंबई के लिए उड़ानों (Aviation Sector) की संख्‍या कम कर दी है।

इंडिगो द्वारा इन रूट्स पर आगामी तीन महीने तक अपनी फ्लाइट संख्‍या सीमित कर देने से पैसेंजर्स काफी परेशानी हो सकती है। इसके साथ ही हवाई किराये में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है।(Aviation Sector)

हफ्ते में दो ही दिन आवाजाही

इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारियों के मुताबिक सरकारी गाइडलाइन्‍स को देखते हुए फ्लाइट की संख्‍या कम की गई है। दरअसल, पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नई दिल्‍ली और मुंबई के लिए राज्‍य से अब सप्‍ताह में दो दिन ही फ्लाइट्स (Aviation Sector) के आवागमन की अनुमति दी है।

इंडिगो ने दी जानकारी

इंडिगो प्रशासन में मुताबिक पश्चिम बंगाल के कोलकाता, दुर्गापुर और बगडोगरा से अब दिल्‍ली व मुंबई के लिए अब सप्‍ताह में केवल दो दिन सोमवार तथा शुक्रवार को ही फ्लाइट्स (Aviation Sector) उड़ान भरेंगी।

नवंबर में इंडिगो शुरू करने जा रही 12 नई उड़ानें, इन घरेलु रूट पर मिलेगी यात्रियों को सुविधा

लखनऊ से इस शहर के अब सीधी उड़ान 25 अगस्त से, इंडिगो शुरू करेगी सेवा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close