दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला: हटाया जायेगा वीकेंड कर्फ्यू , निजी दफ्तर भी खुलेंगे

दिल्ली में कोरोना महामारी की भयावहता को देखते हुए लगाया गया वीकेंड कर्फ्यू जल्द समाप्त कर दिया जायेगा। इसके लिए मुख्यमंत्री अरविंद...

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना महामारी की भयावहता को देखते हुए लगाया गया वीकेंड कर्फ्यू जल्द समाप्त कर दिया जायेगा। इसके लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार सुबह उपराज्यपाल अनिल बैजल को प्रस्ताव भेज दिया है। एक तरफ देश में कोरोना केसों में लगातार इजाफा हो रहा है वहीं दूसरी तरफ केजरीवाल सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है।

arvind kejriwal

देश भर में बीते 24 घंटों में एक बार फिर से 3 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। इस साथ ही दिल्ली की बाजारों में दुकान खोलने के लिए लागू किया गया ऑड-ईवन सिस्टम हटाया जाएगा। वहीं निजी दफ्तर भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। राजधानी दिल्ली में कोरोना के घटते केसों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

बता दें के दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 12,306 नए मामले दर्ज किये गए थे जबकि 43 लोगों की मौत हुई थी जबकि संक्रमण दर घट कर 21.48 प्रतिशत रह गई है। आंकड़ों पर गौर करें तो जून 2021 के बाद से एक दिन में कोविड से मौत की यह अबसे अधिक संख्या है। दिल्ली में पिछले साल 10 जून को संक्रमण से जान गंवानी पड़ी थी। इस साल जनवरी में संक्रमण से अब तक कुल 396 लोगों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली में पिछले गुरुवार को कोरोना के 28,867 मामले दर्ज किये गए थे। महामारी शुरू होने के बाद से एक दिन में आए यह सबसे अधिक मामले थे। वहीं, शुक्रवार को 24,383, शनिवार को 20,718, रविवार को 18,286, सोमवार को 12,527 और मंगलवार को 11,684 मामले दर्ज किये गए है।