बड़ी खबर: तालिबान पर कहर बनकर टूटी Afgan Air Force, चारों तरफ बिछ गयीं लाशें, मारे गए इतने आतंकी

अफगानिस्तान की एयरफोर्स (Afgan Air Force) तालिबान पर कहर बनकर टूटी है। अलग अलग किये हमलों में अफगानी वायुसेना ने 254 तालिबानी आतंकियों को मार गिराया है और सौ से ज्यादा आतंकी घायल हुए हैं।

अंतर्राष्ट्रीय डेस्क। अफगानिस्तान की एयरफोर्स (Afgan Air Force) तालिबान पर कहर बनकर टूटी है। अलग अलग किये हमलों में अफगानी वायुसेना ने 254 तालिबानी आतंकियों को मार गिराया है और सौ से ज्यादा आतंकी घायल हुए हैं। ख़बरों के मुताबिक़ पिछले 24 घंटे में अफगानी सेना ने काबुल, कंधार, कुंदुज, हेरात, हेलमंद और गजनी समेत तालिबान आतंकियों के 13 ठिकानों पर कार्रवाई की है। तालिबानी के खिलाफ यह अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

Afgani Air Force - Taliban

अफगान सेना (Afgan Air Force) की इस बड़ी सैनिक कार्रवाई ने तालिबान की कमर तोड़ दी है। इस कार्रवाई के बाद अफगानी सेना ने 13 आईईडी भी डिफ्यूज़ किए हैं। तालिबान के खिलाफ सफल हवाई हमले के बाद राजधानी काबुल में सुरक्षा-व्यवस्था सख्त कर दी गई है।

अफगान मामलों के जानकारों का कहना है कि तालिबान इस तरह के और बड़े हमले झेलने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में यदि उसपर दबाव बढ़ता है तो वह आसानी से काबू में आ सकता है। हालांकि पकिस्तान से तालिबान को सैन्य मदद की भी खबरें आ रहीं हैं। (Afgan Air Force)

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद अफगानिस्तान में आंतकी हमले बढ़े हैं। तालिबान देश पर तेजी से नियंत्रण करता नजर आ रहा है। कई पड़ोसी देशों के साथ लगती सीमाओं पर भी उसने प्रभुत्व कायम कर लिया है। (Afgan Air Force)

इसके साथ ही तालिबान इस्लामी कानूनों के नाम पर आम नागरिकों पर भी जलन ढा रहा है। संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक अगर अफगानिस्तान में हिंसा पर लगाम नहीं कसी गई तो अफगानों के सामने और भी मुसीबतें आयेंगी। (Afgan Air Force)

India को UN Security Council का अध्यक्ष बनने पर पकिस्तान परेशान, सताने लगा है ये डर
तालिबान बनेगा लश्कर व जैश जैसे आतंकी संगठनों का मददगार, बढ़ेंगी भारत की मुश्किलें
Unnao Rape Case: दुष्कर्म पीड़िता सड़क दुर्घटना मामले में कोर्ट ने सीबीआई की जांच रिपोर्ट को लेकर कहा…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *