जन्मदिन विशेष- कभी जगरातों में गाया करती थीं नेहा कक्कड़, इस एक शो ने बदल दी थी तकदीर, जानें पूरी स्टोरी

बर्थडे स्पेशल 6 जून: 4 साल की उम्र में जागरण में गाया करती थीं नेहा कक्कड़

फिल्म इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय गायकों में से एक नेहा कक्कड़ आज किसी परिचय का मोहताज नहीं है। नेहा कक्कड़ का जन्म 6 जून 1988 में ऋषिकेश में हुआ था। नेहा फेमस सिंगर टोनी कक्कड़ और सोनू कक्कड़ की बहन है। नेहा ने अपनी बहन सोनू के साथ 4 साल की छोटी सी उम्र में ही जागरण में गाना शुरू किया था।

neha kakkad

कक्कड़ ने सिंगिंग के रियलटी शो इंडियन आइडल के दूसरे सीजन में भाग लिया था, लेकिन वह कोई खिताब नहीं जीत पाई थी। हालांकि नेहा इंडियन आइडल की टॉप 10 कंटेस्टेंट रही और यही से उनकी जिंदगी में बदलाव आया और इसी शो में वह कई बार जज बनने का भी मौका मिला। साल 2018 और साल 2019 में इंडियन आइडल के तीन जजों में एक नाम नेहा का भी था।

इसके अलावा वो 2017 में जी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो सा रे गा मा पा लिटिल चैम्प को भी जज कर चुकी हैं। साल 2008 में नेहा ने अपना पहला म्यूजिक एल्बम रिलीज किया था, जिसका नाम नेहा द रॉकस्टार था।

इस एल्बम का म्यूजिक मीत ब्रदर्स ने दिया था। नेहा कक्कड़ ने अपने ब्लॉकबस्टर गीतों के साथ इंडस्ट्री में एक खास मुकाम हासिल किया है। नेहा कक्कड़ ने दिलबर, काला चश्मा, गरमी, आंखे मारे, सेकेंड हैंड जवानी, कोका कोला जैसे गाने गाकर सुर्खियां बटोरी हैं।

सिंगर इन दिनों एक बार फिर सोनी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 को जज कर रही है। फिलहाल उन्होंने कुछ दिनों के लिए इससे ब्रेक लिया हुआ है। सोशल मीडिया पर सेल्फी क्वीन के नाम से मशहूर नेहा कक्कड़ अपने फैशन सेन्स को लेकर भी अक्सर फैंस के बीच चर्चा में रहती हैं।

नेहा कक्कड़ की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने 24 अक्टूबर, 2020 को पंजाबी सिंगर रोहनप्रीत से शादी कर ली। नेहा आज बॉलीवुड की टॉप सिंगर में से एक हैं। उन्हें अपनी मेहनत और प्रतिभा के दम पर अपने सपने को पूरा किया और दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *