BJP ने यूपी, बिहार व हरियाणा समेत पूर्वोत्तर राज्यों में की संगठनात्मक नियुक्तियां

उत्तर प्रदेश में भवानी सिंह और कर्मवीर बने सह-संगठन महामंत्री

BJP ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा, बिहार समेत पूर्वोत्तर के मणिपुर व नागालैंड में संगठनात्मक नियुक्तियों को मंजूरी दी है। उत्तर प्रदेश में दो सह-संगठन महामंत्री नियुक्त किये गये हैं, जबकि हरियाणा में एक महामंत्री संगठन, बिहार में एक सह-संगठन महामंत्री और दिल्ली स्थित केंद्रीय कार्यालय में संगठक की नियुक्ति की गई है।

BJP

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तर प्रदेश में प्रदेश सह-संगठन महामंत्री के रूप में भवानी सिंह और कर्मवीर को नियुक्त किया है। भवानी सिंह का केंद्र वाराणसी और कर्मवीर का केंद्र मेरठ होगा।

हरियाणा में प्रदेश महामंत्री (संगठन) के पद पर रविन्द्र राजू को नियुक्त किया गया है और उनका केंद्र रोहतक होगा। जबकि बिहार में रत्नाकर को प्रदेश सह-संगठन महामंत्री का दायित्व दिया गया है। रत्नाकर का केंद्र मुजफ्फरपुर सुनिश्चित किया गया है।

उधऱ, पूर्वोत्तर के मणिपुर व नागालैंड में संगठन के कामकाज का दायित्व अभय कुमार गिरी को सौंपा गया है। गिरी का केंद्र इंफाल होगा और वे वहां से दोनों राज्यों की संगठनात्मक गतिविधियों का संचालन करेगें। BJP अध्यक्ष ने केंद्रीय मुख्यालय में संगठक के पद पर प्रद्युम्न की नियुक्ति की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *