तो क्या जिलावासी शहीद रोशन सिंह के गाँव को नहीं चमका सकते : चिन्मयानंद

अमर शहीद ठाकुर रोशन सिंह के जन्मदिन के अवसर पर आज प्रथम विश्व युद्ध में अपनी शहादत देने वाले कटरा नगर की 30 वीर जवानों के शहीद स्तंभ से खुदागंज मार्ग होते हुए नवादा दरों वस्त्र 26 किलोमीटर की लंबी रिले दौड़ एनसीसी एडिट स्वामी शुकदेवानंद महाविद्यालय के बच्चों ने पूरी की ।

राम निवास शर्मा मैथिल

शाहजहांपुर। अमर शहीद ठाकुर रोशन सिंह के जन्मदिन के अवसर पर आज प्रथम विश्व युद्ध में अपनी शहादत देने वाले कटरा नगर की 30 वीर जवानों के शहीद स्तंभ से खुदागंज मार्ग होते हुए नवादा दरों वस्त्र 26 किलोमीटर की लंबी रिले दौड़ एनसीसी एडिट स्वामी शुकदेवानंद महाविद्यालय के बच्चों ने पूरी की । जिसमें इंटर कॉलेज कटरा कसरत के ग्राम वासियों भावना के ग्राम वासियों पिपरी कमलापुर कमलापुर अकबरिया के विद्यालय के बच्चों ने बड़े ही उत्साह से प्रतिभाग किया ।नवोदय स्कूल खुदागंज के बच्चों ने नवादा दरोगा शहीद स्थल रोशन सिंह के स्मारक दौड़ लगाई ।

Shaheed Roshan Singh 1Shaheed Roshan Singh 2

स्वागत किया गया

ऑस्कर विद्यालय के प्रबंध समिति ने बच्चों को छुट्टी जल इत्यादि देकर उत्साहवर्धन किया नगर पर पड़ने वाले सभी ग्रामों में जबरदस्त पुष्प वर्षा के द्वारा स्वागत किया गया। इसके बाद हुई सभा मेपूर्व गृह राज्य मंत्री रहे स्वामी चिन्मयानंद ने कहा कि अगर अयोध्या और काशी को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री चमका सकते है तो क्या जिलावासी शहीद के गाँव को नही चमका सकते।
उन्होंने कहा कि अगर साल भर के भीतर खुदागंज का नाम रोशन सिंह नगर किया जाए,इसके लिये प्रयास किये जायेंगे।

सरकार की नीतियों का फायदा उठाकर लाभ उठाये

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने ठाकुर रोशन सिंह से सम्बंधित अनेक संस्मरण सुनाए।उन्होंने कहा कि कृषक सरकार की नीतियों का फायदा उठाकर लाभ उठाये।अपने उद्बोधन में शहीद के ग्राम में होने वाले सभी विकास कार्यों को प्रमुखता से समय के अंतर्गत पूर्व कराने की बात कही। सभा मे मुख्य रूप से कटरा विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस,खुदागंज चेयरमेन सुधीर सिंह,भाजपा जिलाध्यक्ष हरि प्रकाश वर्मा,सांसद अरुण सागर,अरविंद सिंह,डॉ आलोक सिंह,ईशपाल का उदबोधन हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *