CM योगी के दरबार में छलका दर्द, शराब के लिए पत्नि को रोज बेचता था पति

img

यूपी किरण ब्यूरो

लखनऊ।। सोमवार को सीएम आदित्यनाथ योगी के आवास पर जनता दरबार में एक महिला पति द्वारा खुद को 100 रुपए में बेचने की शिकायत लेकर पहुंची।

महिला का कहना है कि उसका पति शराबी है। वह उससे रोज पैसे मांगता है और न देने पर मारपीट करता है। घरेलू हिंसा की वजह से वो शादी के एक साल बाद ही विकलांग हो गई थी। इत्तेफाक से 30 अप्रैल को उसकी 7वीं मैरिज एनिवर्सरी भी थी।

जानें क्या है पूरा मामला

रायबरेली के ऊंचाहार की रहने वाली रेनू ने 7 साल पहले स्वराज (पुत्र धर्मवीर) से शादी की थी। शादी के अगले ही दिन से पति ने उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया।

पीड़िता ने बताया, “वो शराब पीने का आदी है। कोई काम धंधा नहीं करता, सारा दिन घर पर बैठ कर शराब पीता है और नशे के लिए मुझ से पैसे मांगता है। अगर ना दूं तो मारपीट करता है। हमारी शादी को तब एक महीना हुआ था जब उसने पैसे न देने पर मेरा हाथ जला दिया। तब से मैं विकलांग की जिंदगी जी रही हूं।

 

पीड़िता के मुताबिक उसका पति उस पर कड़ी नजर रखता था, इसलिए 7 सालों में उसने कभी पुलिस में शिकायत करने की हिम्मत नहीं की। बीते 24 अप्रैल को पहली बार उसने डायल 100 पर फोन कर मदद मांगी।

पीड़िता ने बताया, “वो 24 अप्रैल की पूरी रात मुझे मारता रहा। शोर सुनकर पहुंचे पड़ोसियों ने जैसे-तैसे मुझे उसकी गिरफ्त से छुड़ाया। मुझमें भी हिम्मत आई और मैने पुलिस को फोन कर दिया।

लेकिन पुलिस ने भी F.I.R. लिखने की जगह समझौता कराने की कोशिश की और चले गए। अब मैं पति से छुपकर यहां योगी जी से मदद मांगने आई हूं।”

100 रुपए में बेचता था पति

पीड़िता ने बताया उसका पति शराब पीने के लिए उसे 100 रुपए में हर रोज बेचता है। पीड़िता ने बताया, “शादी के एक साल बाद मुझे बच्चा नहीं हुआ तो पति ने दूसरी औरत से रिश्ता बना लिया।

हमारी शादी की पहली एनिवर्सरी के एक हफ्ते बाद वो मुझे रेलवे स्टेशन लेकर गया और वहां एक आदमी से 100 रुपए लेकर मुझे उसके हवाले कर आया। वो आदमी बोला तेरा पति तुझे बेच गया है, और मेरा रेप करने लगा।

मैं जैसे-तैसे बचकर वहां से भागी। उस दिन के बाद से यह रोज का सिलसिला हो गया। कभी 100 तो कभी 200 रुपए के लिए वो मुझे दूसरे आदमियों को बेच देता है।”

पीड़िता ने सीएम योगी के पास मदद की गुहार लगा रही हैं। उन्हें उम्मीद है कि वो उन्हें इंसाफ दिलाएंगे।

फोटोः फाइल

Related News