राज्य में पहली बार कई रोड कॉरिडोर का निर्माण कार्य शीघ्र आरंभ, डॉ हिमंत विश्वशर्मा ने कहा….

राज्य में पहली बार कई रोड कॉरिडोर का निर्माण कार्य शीघ्र आरंभ होगा। जिसमें माजुली-लखीमपुर को जोड़ने वाले पुल का काम भी अतिशीघ्र आरंभ होगा। राज्य में पहली बार आरंभ होगा रोड कॉरिडोर का निर्माण कार्य। अब तक असम मामला योजना के अधीन बनाए जाने वाले रोड कॉरिडोर के लिए सरकार की ओर से अनुमोदन दिया गया है।

गुवाहाटी, 12 सितम्बर यूपी किरण राज्य में पहली बार कई रोड कॉरिडोर का निर्माण कार्य शीघ्र आरंभ होगा। जिसमें माजुली-लखीमपुर को जोड़ने वाले पुल का काम भी अतिशीघ्र आरंभ होगा। राज्य में पहली बार आरंभ होगा रोड कॉरिडोर का निर्माण कार्य। अब तक असम मामला योजना के अधीन बनाए जाने वाले रोड कॉरिडोर के लिए सरकार की ओर से अनुमोदन दिया गया है। राज्य सरकार की पूंजी से 284 किमी रोड कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए राज्य सरकार ने 2626 करोड़ रुपये का अनुमोदन दिया है। आगामी दिसम्बर माह से निर्माण कार्य आरंभ होगा।

ये बातें शनिवार को राज्य के पीडल्ब्यूडी, वित्त आदि मामलों के मंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। किन-किन स्थानों पर रोड कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा, उसके बारे में बताते हुए कहा कि 24 किमी लंबा नगांव से बटद्रवा थान (मंदिर) तक। नगांव जिला शहर से आरंभ होकर धिंग में जाकर समाप्त होगा। वहीं चराईदेव जिला में नाहरआली में भी रोड कॉरिडोर बनाया जाएगा। जोरहाट से कमारबधा तक 32 किमी रोड कॉरिडोर बनेगा। कामरूप बंश से हाजो तक 08 किमी किमी रोड कॉरिडोर बनेगा। इसी कड़ी में दलगांव से बरसला होते हुए ढेकियाजुली टाउन तक।

सिपाझार से टंगला तक। इसके लिए 299 करोड़ रुपये का अनुमोदन दिया गया है। वहीं रंगिया काउभांगा से नाग्रीजुली तक 31 किमी तक। इसके लिए 319 करोड़ रुपये जारी किया गया है। मुकालमुवा से जाग्रा तक 16 किमी लंबे रोड कॉरिडोर के लिए 158 करोड़ रुपये निर्धारित किए गए है। वहीं पलाशबारी से मिर्जा होते हुए चांदडूबी तक चाल लेन वाले सड़क का निर्माण किया जाएगा। ओवर ब्रिज भी बनाया जाएगा। इसके अलावा अन्य कई सड़कों के निर्माण की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसियन डेवलपमेंट बैंक और एसियन इंफ्रास्ट्रक्चर इंपावरमेंट बैंक के सहयोग से असम माला योजना के अधीन कई सड़कों के निर्माण के लिए राज्य सरकार तैयारी में जुटी हुई है। सड़कों के निर्माण कार्य के लिए प्रारंभिक कार्य आरंभ किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *