WHO ने कहा- यहां होगा कोरोना वायरस का अंत, हिंदुस्तान के लिए अगले 2 सप्ताह खतरनाक

कोविड-19 ने पूरे विश्व में कोहराम मचा रखा है. ऐसे में यह संक्रमण इस वक्त विश्व के सामने एक बड़ी चुनौती बनकर उभरा है. हालांकि, दूसरी तरफ कोविड को लेकर निरंतर शोध जारी है। अब इन सबके बीच एक राहत भरी खबर सामने आई है।

who report

दरअसल, डब्ल्यूएचओ ने संकेत दिया है कि इस बात की संभावना है कि यूरोप में यह वायरस जल्द ही खत्म हो सकती है। आपको बता दें कि इसकी वजह कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन बताया जा रहा है। दरअसल, इस वक्त बताया जा रहा है कि इस प्रकार के कारण महाद्वीप की लगभग 60 फीसदी जनसंख्या संक्रमित हो जाएगी।

पिछले दिनों एक बयान देते हुए डब्ल्यूएचओ यूरोप के निदेशक हैंस क्लूज ने कहा कि वायरस ने ओमिक्रोन के साथ एक नए फेज में प्रवेश किया है। जब यह यूरोप की 60 फीसदी जनसंख्या को संक्रमित कर लेगा, तब इसका अंत शुरू हो जाएगा। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि वायरस के उत्परिवर्तित होने की क्षमता के कारण इससे ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है।

आगे उन्होंने यह भी कहा कि यह पहले ही साबित हो चुका है कि कोविड का नया रुप ओमिक्रोन बीते वायरस संक्रमण की दूसरी लहर की वजह बने डेल्टा के मुकाबले कम घातक है। डेल्टा के कारण मौतों का आंकड़ा बढ़ गया था। यूरोप इस वक्त ओमिक्रॉन की चपेट में है।’ वहीं दूसरी तरफ हिंदुस्तान में 6 फरवरी तक कोरोना की थर्ड वेव का पीक आने की आशंका है।