Cyber Crime: इस एयरपोर्ट की स्क्रीन हुई हैक, हैकर्स ने चलाई अश्लील फिल्म

ब्राजील के रियो डी जनेरियो में शुक्रवार को हैकर्स ने एक एयरपोर्ट इलेक्ट्रॉनिक ‘डिस्प्ले स्क्रीन’ को हैक कर लिया। इस स्क्रीन पर यात्रियों को विज्ञापनों और उड़ान की जानकारी के बजाय अश्लील फिल्में दिखने लगीं। ब्राजील के हवाईअड्डा प्राधिकरण इंफ्राएरो ने कहा कि पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।

Brazil airport porn
सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो क्लिप में यात्रियों को सैंटोस ड्यूमॉन्ट हवाई अड्डे पर डिस्प्ले स्क्रीन पर हंसते और अपने बच्चों से छुपाते हुए दिखाया गया है। हवाईअड्डा प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि उन पर प्रदर्शित सूचना सेवाओं की जिम्मेदारी एक अन्य कंपनी की होती है, जिसे यह जानकारी दी गई है. इंफ्राएरो ने कहा कि उसने हैक की गई स्क्रीन को बंद कर दिया है।

धुएँ से भरे पुलिस वाहन में दम घुटने से अश्वेत व्यक्ति की मौत
दूसरी ओर, ब्राजील में, एक काले व्यक्ति को जबरन पकड़ लिया गया और दो संघीय राजमार्ग पुलिस अधिकारियों द्वारा धुएं से भरी एसयूवी में दम घुटने से एक वीडियो सामने आने के बाद देश में सार्वजनिक आक्रोश फैल गया। उत्तर-पूर्वी राज्य सर्जिप में मंगलवार को रिकॉर्ड किए गए वीडियो में, दो पुलिस अधिकारियों को 38 वर्षीय जेनिवाल्डो डी जीसस सैंटोस को धुएं से भरी एसयूवी में जबरन खींचते देखा जा सकता है। इस दौरान यीशु को दया की भीख मांगते और चिल्लाते हुए सुना जा सकता है।

वीडियो में एसयूवी के बाहर सिर्फ जीसस के पैर नजर आ रहे हैं, जो कुछ देर बाद हिलना बंद कर देते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यूजर्स का गुस्सा और भड़क गया। दर्जनों लोग उम्बाबा में विरोध प्रदर्शन करने के लिए जमा हो गए, जहां उन्होंने एक सड़क मार्ग को जाम कर दिया और कई जगहों पर आग लगा दी. ट्विटर पर शेयर किए गए विरोध के वीडियो में एक व्यक्ति को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि जनता बहुत गुस्से में है।