दंगल देख पहलवान गीता फोगट भी रोने लगीं

img

दिल्ली।। महिला पहलवान गीता फोगाट ने खुद फिल्म देखने के बाद कहा था कि वह अपनी पुरानी यादों में खो गईं और आंसू निकलने लगे। आमिर खान वैसे भी बहुत भावुक हैं और उन्होंने कई बार इंटरव्यू में इसका जिक्र भी किया है। खुद आमिर के भी फिल्म के दौरान आंसू छलक पड़े थे।

बात नई फिल्म दंगल की हो रही है। आमिर खान एक बार फिर अपनी फिल्म से धूम मचा रहे हैं। इस बार उनकी यह फिल्म काल्पनिक नहीं, बल्कि सच्चे संघर्ष पर आधारित है। जी हां, हम बात ‘दंगल’ (Dangal) की कर रहे हैं, जो कई फिल्मों को कमाई के मामले में पटखनी देती नजर आ रही है। दंगल हर किसी को पसंद आ रही है और जैसे-जैसे लोग देख रहे हैं, अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे हैं। फिर टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर रहे और अब ट्विटर पर अपने ट्वीट्स से धमाल मचा रहे वीरेंद्र सहवाग कैसे पीछे रहते। सहवाग ने दंगल देखने के बाद आमिर खान की जमकर प्रशंसा की, लेकिन इसके साथ ही एक विशेष सलाह भी उन्हें दे डाली, जो फिल्म की कहानी और प्रभाव को देखते हुए सही नजर आती है।

‘दंगल’ में हरियाणा के पहलवान महावीर फोगाट के उस संघर्ष को दिखाया गया है, जो उन्होंने अपने बेटियों गीता और बबीता को पहलवान बनाने के लिए किया था। इस फिल्म में कई भावना प्रधान दृश्य हैं, जिन पर सहज ही आंसू निकल पड़ते हैं। फोगाट बहनों के पहलवान बनने के संघर्ष की कहानी कहती इस फिल्म को देखने के बाद क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने आमिर खान को शुक्रिया कहा और यह सलाह दी।

Related News