मुंबई इंडियंस में क्यों गए पंड्या, गुजरात प्रबंधन से कहासुनी भी चर्चा में

img

आईपीएल 2023 में गुजरात को उपविजेता स्थान से संतोष करना पड़ा। इससे पहले 2022 में पहले सीजन में हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात की टीम चैंपियन बनी थी. पंड्या दो साल तक फाइनल में पहुंचकर सफलता के शिखर पर पहुंचे तो उनके और टीम प्रबंधन के बीच कुछ मुद्दों पर मतभेद बढ़ते रहे।

पंड्या को मैदान पर पूरी आजादी थी. उनके विचार टीम प्रबंधन के विचारों से मेल नहीं खाने चाहिए. प्रबंधन ने शायद इस फैसले के तहत हार्दिक को ट्रेड करने का निर्णय लिया है कि वे भविष्य में मनमाना कप्तान नहीं चाहते।

गुजरात के कोच आशीष नेहरा और पंड्या के बीच रिश्ते में कुछ ठीक नहीं था. इसलिए 2023 आईपीएल के खत्म होने के बाद से ही पंड्या मुंबई इंडियंस में वापसी की तैयारी कर रहे थे. इसकी जानकारी जैसे ही प्रबंधन को हुई तो उन्होंने भी सख्त रुख अपना लिया. पीठ की चोट की सर्जरी के बाद वह वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम में लौटे; लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ टखने की चोट के कारण वह फिर से टीम से बाहर हो गए। उस समय एक धारणा यह भी थी कि जैसे ही उन्हें एहसास हुआ कि वह लंबे समय तक एक ऑलराउंडर की भूमिका में नहीं रह पाएंगे, गुजरात प्रबंधन ने उन्हें इग्नोर कर दिया।

Related News