जलालाबाद से नए तहसील भवन का जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने फीता काटकर किया उद्घाटन

जनपद के तहसील जलालाबाद के नवनिर्मित भवन का आज जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने फीता काटकर किया उद्घाटन।

रामनिवास शर्मा मैथिल

शाहजहांपुर। जनपद के तहसील जलालाबाद के नवनिर्मित भवन का आज जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने फीता काटकर किया उद्घाटन। इसके बाद उन्होंने तहसील परिसर में घूम कर निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सौरभ भट्ट ,तहसीलदार अजय कुमार सहित तमाम जिले के आला अधिकारी मौजूद रहे।

dmdm 1dm 3

45 शिकायतें दर्ज, 10 का मौके पर ही निस्तारण

इसके बाद जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने तहसील जलालाबाद के सभागार में आयोजित संपूर्ण तहसील समाधान दिवस में लोगों की समस्याओं को सुना ।जिसमें आज कुल 45 शिकायतें दर्ज की गई जिसमें से 10 का मौके पर ही निस्तारण किया गया ।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने भी जनता की शिकायतों को सुना।

dm 5.

 

आपको बता दें आज मंगलवार को शिकायतें सुनते हुए उन्होंने कई बार नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी व एसडीएम से कार्य शीतलता को लेकर नाराजगी भी जताई ।बाद में आयोजित मीटिंग में उन्होंने अधीनस्थ कर्मचारियों को 5 दिन के अंदर समस्याओं को समाधान करने के निर्देश दिए ।आज राजस्व ,पुलिस ,शिक्षा ,बिजली, समाज कल्याण ,कृषि एवं नगर पंचायत आदि विभागों की कुल 45 शिकायतें प्राप्त हुई ,जिनमें 10 का मौके पर ही निपटारा किया गया। शेष शिकायतों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त कर 5 दिन के अंदर समस्याएं दूर करने के निर्देश दिए ।

dm 6

अशोक वाटिका पार्क में एक वृक्ष का वृक्षारोपण किया

इसके उपरांत जिला अधिकारी ने तहसील भवन के अशोक वाटिका पार्क में एक वृक्ष का वृक्षारोपण किया ।उसके बाद बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ प्रेरणा स्तंभ के पास गए जहां पर उन्होंने इंग्लिश मीडियम की एक अध्यापिका इंदु अग्निहोत्री से उस का फीता काटकर उद्घाटन करवाया। उसी पार्क में उप जिला अधिकारी सौरभ भट्ट , पुलिस अधीक्षक एवं तहसीलदार ने पार्क में वृक्षों का वृक्षारोपण किया ।

dm 7

विकास प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया

कुल मिलाकर आज जलालाबाद तहसील परिसर में मेला सा लगा हुआ था ।वही ग्रामीणों से आए हुए लोगों को जन जागृति फैलाने के लिए एक विकास प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया था। सबसे पहले डीएम व एसपी ने शिक्षा विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को देखा और अध्यापकों से उसके बारे में जानकारी प्राप्त की एवं उसकी सराहना की । बाल एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा लगाए गए स्टाल को देखा जहां उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से जानकारी ली और उनके बनाए हुए व्यंजन का स्वाद चखा ।जबकि उसके बगल में लगे स्वयं सहायता समूह द्वारा सिलाई कटाई के स्टाल को देखा जिसमें महिलाओं ने ब्लाउज पेटीकोट हाथ से चलने वाले पंखे बनाए थे। इस पर उन्होंने खंड विकास अधिकारी धनजीत कौर को उनके लिए धन उपलब्ध कराने के लिए दिशा निर्देश दिए ।

dm 8

कृषि विभाग के स्टाल पर उन्होंने कृषि के प्रचार-प्रसार पर जोर दिया एवं किसान सम्मान निधि से छूटे हुए किसानों के फार्मो को दुरस्त कर उनको शीघ्र ही किसान सम्मान निधि की सूची में जोड़ने के निर्देश दिए ।वन विभाग के स्टाल पर उन्होंने कर्मचारियों को पर्यावरण के लिए काम करने के निर्देश दिए। कुल मिलाकर आज के कार्यक्रम से तहसील जलालाबाद की झलक देखते ही बन रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *