भूलकर भी अपने पार्टनर को न दें वैलेंटाइन डे पर ये गिफ्ट्स, होता है अशुभ

7 फरवरी को रोज डे मनाने के साथ वैलेंटाइन डे की शुरुआत हो चुकी है। वैलेंटाइन दिवस 14 फरवरी को है। इस दिन  प्रेमी एक दूसरे के प्रति अपने प्रेम का इजहार वैलेंटाइन कार्ड देकर, गिफ्ट देकर, फूल देकर, या मिठाई आदि देकर करते हैं।

7 फरवरी को रोज डे मनाने के साथ वैलेंटाइन डे की शुरुआत हो चुकी है। वैलेंटाइन दिवस 14 फरवरी को है। इस दिन  प्रेमी एक दूसरे के प्रति अपने प्रेम का इजहार वैलेंटाइन कार्ड देकर, गिफ्ट देकर, फूल देकर, या मिठाई आदि देकर करते हैं। ऐसे में कई बार ये भी होता है कि लोग अंजाने में कुछ ऐसे गिफ्ट्स का चुनाव कर लेता है जो वास्तु के अनुसार व्यक्ति को अपने पार्टनर को नहीं देने चाहिए। तो आईये जानते हैं कि कौन से गिफ्ट अपने पार्टनर को ना दें…

Valentine's Day

डूबते हुए जहाज की फोटो

वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी किसी व्यक्ति को डूबते हुए जहाज की मूर्ति उपहार में न दें और न किसी से लें। इस तरह की मूर्ति या फोटो घर में रखना अशुभ फल देता है। ऐसा करने से उपहार लेना वाले व्यक्ति को आर्थिक नुकसान या फिर आर्थिक तरक्की में बाधा का सामना करना पड़ सकता है।

काले वस्त्र

वास्तु शास्त्र कहता है कि कभी भी उपहार में किसी व्यक्ति को काले वस्त्र नहीं देने चाहिए। यदि कोई व्यक्ति अनजाने में आपको इस रंग के कपड़े उपहार में देता है तो यह दुःख, कष्ट और पीड़ा का कारण बन सकता है।

जूते

भले ही आपकी गर्लफ्रेंड फैशनेबल जूते पहनने की शौकीन हो लेकिन भूलकर भी उसे जूते उपहार में दें। आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि जूते उपहार में देना जुदाई का प्रतीक माना जाता है।

रुमाल

ज्यादातर ये बात सभी लोग जानते हैं कि कभी भी किसी व्यक्ति को उपहार में रुमाल नहीं देना चाहिए। अगर आप इसका कारण नहीं जानते तो आपको बता दें कि उपहार में रुमाल देना दुख का कारण माना गया है। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच झगड़ा होने की संभावना बनी रहती है।

घड़ी

बहुत से लोग उपहार में घड़ी देते हैं जबकि घड़ी उपहार में देना जीवन की प्रगति को रोकने समान माना गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *