इस देश में लॉकडाउन के दौरान लोगों ने फूड्स से ज्यादा खरीदे कंडोम!

अब जब विश्व के कई मुल्कों में वायरस का असर कम हो रहा तो लॉकडाउन की पाबंदियां भी कम हो रही हैं। ऐसे में लंबे वक्त तक लॉकडाउन (तालाबंदी) में रहने के बाद अब लोग एक दूसरे से मिलने लगे हैं।

कोविड-19 पीरियड के दौरान लॉकडाउन और सामाजिक दूरी के चलते कई देशों में लोगों के मिलने जुलने पर लगभग पाबंदी सी लगी हुई थी। अब जब विश्व के कई मुल्कों में वायरस का असर कम हो रहा तो लॉकडाउन की पाबंदियां भी कम हो रही हैं। ऐसे में लंबे वक्त तक लॉकडाउन (तालाबंदी) में रहने के बाद अब लोग एक दूसरे से मिलने लगे हैं।

Condom mess over

अमरीका में टीकाकरण के साथ ही पाबंदियों को कम कर दिया गया है और नतीजतन लोग अब एक दूसरे से मिलने लगे हैं। इस दौरान वहां कंडोम की बिक्री में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। अमेरिका में कंडोम बनाने वाली कंपनियों की सेल में इजाफा हुआ है।

यूएसए में मर्दों की बात करें तो इस वर्ग में कंडोम की बिक्री 23.4 फीसदी बढ़ गई है। 18 अप्रैल को खत्म हुये 4 हफ्ते के दौरान आईआरआई के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में 37 मिलियन डॉलर का कंडोम कारोबार हुआ है। ये आंकड़े बिग बॉक्स रिटेलर्स, ग्रॉसरी स्टोर, ड्रग स्टोर और अन्य रिटेल चैनल के हैं। वहीं बीते साल 2020 में इस समय अवधि में IRI के मुताबिक इसमें 4.4% की गिरावट देखी गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *