जज्बा: टूटे कॉलरबोन और बिना हथियार के ही चार आतंकियों को उतार दिया मौत के घाट

एक रिटायर्ड अमेरिकी सैन्य अधिकारी का नाम इन दिनों खूब सुर्ख़ियों में है। इस सैनिक ने जंग के दौरान के एक किस्सा सोशल मीडिया पर शेयर किया...

अमेरिका। एक रिटायर्ड अमेरिकी सैन्य अधिकारी का नाम इन दिनों खूब सुर्ख़ियों में है। इस सैनिक ने जंग के दौरान के एक किस्सा सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें उसने अपने एक साथी जवान की बहादुरी की मिसाल दी है।

american solder

सैन्य अधिकारी स्कॉट ने बताया के उनके एक साथी जवान टोनी ने एक बार कंधे में फ्रैक्चर होने के बावजूद निहत्थे ही चार आतंकियों को मौत के घात उतार दिया था। स्कॉट ने बताया कि हमारे सैनिक टोनी जिस समय ये डेयरिंग कारनामा किया इस समय उसके पास कोई हथियार भी नहीं था। वह एकदम निहत्था था।

मालूम हो कि कॉलरबोन हमारे शरीर की एक ऐसी हड्डी होती है जो ब्रेस्टबोन को हमारे कंधे से जोड़ती है। सैनिक टोनी की इस हड्डी में फ्रैक्चर हुआ था। इस हद तक घायल होने के बाद भी वह दुश्मनों से लड़ते रहे और आमने-सामने की लड़ाई में चार दुश्मनों को मार डाला ढेर कर दिया। रिटायर्ड सैन्य अधिकारी स्कॉट बताते हैं कि वह 9/11 के आतंकवादी हमलों के तुरंत बाद अफगानिस्तान जाने वाले पहले अमेरिकी सैन्य दस्ते के संचालकों में से एक थे।

उन्होंने तालिबान और अल-कायदा के खिलाफ हुई जंग में भी अहम भूमिका निभाई थी। स्कॉट कहते हैं कि ‘मेरा एक दोस्त टोनी था, उसकी हाथों की उंगलियां बहुत मोटी थीं, वह काफी चुस्त, फुर्तीला और ताकतवर था। उसकी एक कमरे में चार लोगों से आमने-सामने की लड़ाई हुई जिसमें उसने उन सभी को मार डाला, वो भी उस हालत में जब उसका कंधा टूटा था और वह निहत्था था।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close