इयोन मोर्गन ने इस खिलाडी की तारीफ की , कहा- हमें मैच में…

साउथैम्पटन, 05 सितंबर । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 2 रनों की मिली रोमांचक जीत पर खुशी जताते हुए इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने अपने गेंदबाजों की जमकर सराहना की, विशेष रूप से स्पिनर आदिल राशिद की, जिन्होंने एक ही ओवर में दो महत्वपूर्ण विकेट लेकर इंग्लिश टीम को मैच में वापसी कराई।

-eoin_morgan

ऑस्ट्रेलिया को अंतिम छह ओवरों में जीत के लिए 39 रन चाहिए थे और उसके नौ विकेट बाकी थे।लेकिन इंग्लिश गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया अंत मे जीत से दो कदम दूर रह गया। आखिरी ओवर में, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 15 रनों की आवश्यकता थी, लेकिन वे टॉम कुरेन द्वारा फेंके गये आखिरी ओवर में 12 रन ही बना सके। 163 रनों का पीछा करते हुए, ऑस्ट्रेलिया ने शानदार शुरुआत की। कप्तान एरोन फिंच और डेविड वार्नर ने 11 ओवर में 98 रन जोड़े।

15वें ओवर में आदिल राशिद ने स्टीव स्मिथ (18) को आउट किया और फिर इसके बाद इसी ओवर में ग्लेन मैक्सवेल (1) को आउट कर इंग्लिश टीम को मैच में वापसी दिला दी। आदिल ने अपने 4 ओवरों में 29 रन देकर दो विकेट लिए। मोर्गन में कहा, “हमारे तेज गेंदबाजों और आदिल ने बेहतरीन वापसी दिलाई। मुझे लगता है कि मोइन के ओवर के बाद हमारे लिए चीजें शुरू हुईं। हमें रिवर्स-स्विंग मिलने लगी, लेकिन वह आदिल ही थे,जिन्होंने एक ही ओवर में मैक्सवेल और स्मिथ को आउट कर हमें मैच में वापसी कराई।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगा कि हम अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के ओवर पहले ही खत्म कर सकते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लबाजों ने जोखिम उठाना जारी रखा, खासकर आदिल के खिलाफ और फिर जोफ्रा ने इसका फायदा उठा लिया।” जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने इंग्लैंड को वार्नर (58) और एलेक्स केरी (1) के रूप में जल्दी-जल्दी दो सफलता दिलाई, जिससे केवल 9 रन के भीतर ही ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट गिर गए और इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम दबाव में आ गई।

कप्तान ने खेल के महत्वपूर्ण चरण में गेंदबाजों के धैर्य की सराहना करते हुए कहा, “मुझे खुशी है कि गेंदबाजों ने विकेट लेने के लिए धैर्य और साहस दिखाया और अंतिम छह ओवरों में काफी कुछ प्रदर्शित किया गया जब हमने अपनी गेंद की लंबाई बहुत अधिक रखी क्योंकि इससे हिट करना सबसे कठिन था।”

उन्होंने कहा, “दो साल पहले हम अंतिम ओवरों में यॉर्कर या धीमी गेंदों का प्रयोग करते थे, जिसने ऑस्ट्रेलिया को मैच में वापसी करने का मौका मिल जाता था। लेकिन इस बार हम अपने मूल से नहीं भटके।” दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा टी 20 मैच रविवार, 6 सितंबर को खेला जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close