कोमा में होने के बाद भी महिला ने स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म! डॉक्टर्स भी रह गए हैरान

मेडिकल साइंस में कभी-कभी ऐसे मामले देखने को मिल जाते हैं जो डॉक्टर्स को भी हैरान कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला ब्रिटेन से सामने आया है।

ब्रिटेन। मेडिकल साइंस में कभी-कभी ऐसे मामले देखने को मिल जाते हैं जो डॉक्टर्स को भी हैरान कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला ब्रिटेन से सामने आया है। यहां लंबे समय से कोमा में रह रही एक महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है। चौंकाने वाली बात यह है कि यह महिला काफी समय तक कोरोना संक्रमित भी रह चुकी है। जब इस महिला को एकदम स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया डॉक्टर्स भी हैरान रह गए।

NEWSBORN BABY

यह घटना ब्रिटेन के एक शहर की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का नाम केल्सी है। महिला जब प्रेग्नेंट थी उसी दौरान वह कोरोना संक्रमित हो गयी। कोरोना की वजह से उसकी हालत इतनी गंभीर हो गई कि वह वैक्सीन भी नहीं ले सकी। फिर अचानक से वह कोमा में चली गई। इसके बाद उसके परिजनों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया। रिपोर्ट की मानें तो कोमा में रहते हुए ही महिला ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद जब डॉक्टरों ने उस महिला को इस बात की जानकारी दी तो महिला के हावभाव बदले नजर आए, वह खुश नजर थी।

बता दें कि डिलीवरी से पहले महिला बेहोश थीं। जब समय नजदीक आया तो डॉक्टरों ने महिला की सीजेरियन डिलीवरी कराई। बताया जाता है के महिला के साथ यह सब उस वक्त हुआ जब उसे प्रेग्नेंसी के दौरान ही अचानक से सांस लेने में तकलीफ होने लगी। इसके बाद परिजन उसे अस्पताल लाये जहाँ । जांच के बाद उनमें कोरोना की पुष्टि हुई। डॉक्टरों ने महिला का इलाज शुरू किया। महिला के शरीर को आराम मिल सके इसके लिए उन्होंने उसे इंड्यूज्ड कोमा में भेज दिया।
फिलहाल खुशी की बात यह भी है कि डिलीवरी के बाद ही महिला कोमा से बाहर आ चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *