किचन की अलमारी से आ रही है बदबू को दूर करने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स

किचन में अधिकतर सामान लंबे समय से रखा होने की वजह से कई बार उनमें बदबू आने लगती है। ये बदबू कई वजहों से आती है। जैसे तेल की चिकनाहट...

किचन में अधिकतर सामान लंबे समय से रखा होने की वजह से कई बार उनमें बदबू आने लगती है। ये बदबू कई वजहों से आती है। जैसे तेल की चिकनाहट के चलते लकड़ी के फूलने से बदबू आना। गीले बर्तन या किचन के गीले कपड़े की बदबू। इस तरह से कई बाटर किचन की अलमारी से भी बदबू आने लगती है। किचन की आलमारी की बदबू को दूर करने के लिए आप कुछ आसान सा टिप्स अपना सकती हैं।

Kitchen Tips

बेकिंग सोडा करेगा मदद

कई बार छोटी-छोटी गलती की वजह से अलमारी साफ करने के बावजूद उसमें से बदबू आने लगती है। ऐसे में आप अलमारी में बेकिंग सोडा रख दें और उसे अच्छी तरह से बंद करें। बेकिंग सोडा रात भर अलमारी से वह यह बदबू को कर लेता है और आपकी समस्या हल हो जाती है।

पानी से बचाएं

कई बार लोग गीले बर्तनों को अलमारी में रख देते हैं। ऐसा करने से अलमारी में कोकरोच तो आते ही हैं साथ ही बदबू आने की भी संभावना रहती है। बर्तनों और इलेक्ट्रॉनिक एप्लायंसेस को सुखाने के बाद ही अलमारी में।

विनेगर का करें इस्तेमाल

अगर अलमारी से अधिक बदबू आ रही है तो आप विनेगर का इस्तेमाल कर उसे साफ़ कर सकती हैं। इसके लिए आप एक साफ कपड़े में विनेगर लें और उससे अलमारी को अच्छी तरह से पोछ दें और फिर कुछ देर खुला रहने दें ताकि आलमारी अच्छे से सूख जाए।

फ्रेशनर है मददगार

जैसे कमरे को खुशबूदार बनाने के लिए रूम फ्रेशनर का इस्तेमाल किया जाता है। ठीक उसी तरह किचन की अलमारी को खुशबूदार बनाने के लिए आप उसमें एसेंशियल ऑयल रख सकते हैं। हालांकि ये तभी मददगार होगा जब किचन की अलमारी पूरी तरह से साफ होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close