इंग्लैंड को बड़ा झटका, मैच जिताऊ खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से हटा

img

IND vs ENG के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से शुरू होगा। यह साफ हो गया है कि कम से कम इस सीरीज में विराट कोहली की भारतीय टीम में वापसी नामुमकिन है। बीसीसीआई ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ बाकी तीन मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा की और इसमें विराट का नाम नहीं था। इंग्लैंड द्वारा पहला टेस्ट जीतने के बाद भारत ने दूसरे टेस्ट में जवाबी कार्रवाई करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। अब यह देखना दिलचस्प है कि तीसरा टेस्ट कौन जीतेगा, किंतु मेहमान इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है।

इंग्लैंड के सबसे अनुभवी बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी बचे मैचों से नाम वापस ले लिया है। हैदराबाद में पहले टेस्ट में लीच के घुटने में चोट लग गई और उन्हें विशाखापत्तनम टेस्ट से बाहर होना पड़ा। अब वह पूरी सीरीज से हट गए हैं और इंग्लैंड ने उनकी जगह न लेने का फैसला किया है।

ईसीबी (इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, लीच अगले 24 घंटों में अबू धाबी से लंदन के लिए रवाना होंगे। दूसरे टेस्ट के बाद इंग्लैंड अबू धाबी पहुंच गया और अब वे भी तीसरे टेस्ट के लिए लिच के बिना राजकोट पहुंचेंगे। इस बीच, मेडिकल टीम लिच की चोट पर नजर रख रही है।
 

Related News