garlic water : बैली फैट से छुटकारा चाहिए तो ऐसे करें लहसुन का सेवन, मिलेंगे और भी जबरदस्त फायदे

आज की भागमभाग वाली जिंदगी में हर दूसरा व्यक्ति बैली फैट का शिकार है। (garlic water) बढ़ता मोटापा न सिर्फ देखने में खराब लगता है बल्कि...

आज की भागमभाग वाली जिंदगी में हर दूसरा व्यक्ति बैली फैट का शिकार है। (garlic water) बढ़ता मोटापा न सिर्फ देखने में खराब लगता है बल्कि कई गंभीर बीमारियों की भी वजह बनता है। अगर आप भी अपने बढ़ते बैली फैट से परेशान हैं और तमाम कोशिश के बाद भी छुटकारा नहीं मिल पा रहा है तो आज ह आपको लहसुन के कुछ टिप्स बताएंगे जिन्हें इस्तेमाल करके आप भी बैली फैट से छुटकारा पा सकते हैं। लहसुन से बना ये ड्रिंक आपके बैली फैट को घटाने की स्पीड को तेज़ कर देता है। आइये जानते हैं इस ड्रिंक के फायदे और बनाने का तरीका।

garlic water

पोषक तत्वों से भरपूर (garlic water)

लहसुन के पानी में कई तरह के ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो हमें बैक्टीरियल इंफेक्शन से बचाते हैं। इसके साथ ही इसमे विटामिन सी, विटामिन बी 6, मैंगनीज और कैल्शियम प्रचूर मात्रा में पाए जाते हैं जो शरीर के हर हिस्से से चर्बी को बढ़ने से रोकने के साथ वजन को भी नियंत्रित करने में सहायक होते हैं।

डिटॉक्स वाटर

लहसुन का पानी (garlic water) शरीर को डिटॉक्स करके बॉडी में मौजूद सारे टॉक्सिक पदार्थ को बाहर निकालने में सहायक होता है। इस ड्रिंक के सेवन से पेट की सफाई होने के साथ इम्यूनिटी भी मजबूत होती है।

भूख कम करे

लहसुन (garlic water) का सेवन भूख को भी कम करता है जिससे आप ओवर इटिंग से बचते हैं। ऐसे में भूख न लगने से वजन कम होने में मदद मिलती है।

पाचन शक्ति बेहतर करें

लहसुन की तासीर गर्म होती है। सर्दियों में इसके पानी का सेवन सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है। लहसुन का पानी (garlic water) पीने से चर्बी भी कम होती है और फैट घटता है।

कैसे बनाएं लहसुन का पानी

लहसुन का पानी बनाने के लिए सबसे पहले एक में गिलास में गर्म पानी लें फिर उसमें कुटी हुई लहसुन डालें। (garlic water) अब आधा नींबू का रस भी मिला दें। अगर आप चाहे तो इसमें शहद भी मिला सकते हैं। अब इसे पी लें। इसका रोजाना सेवन करने से वजन तेजी से घटने लगता है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close