Glowing Skin: जवां और बेदाग स्किन चाहिए तो ऐसे करें खजूर का सेवन

इन दिनों अधिकतर लोगों को त्वचा पर दाग धब्बे (Glowing Skin) की शिकायत रहती है। इसकी वजह से कई तरह की परेशानी होने लगती है जिसमें सबसे अधिक जो देखने को...

इन दिनों अधिकतर लोगों को त्वचा पर दाग धब्बे की शिकायत रहती है। इसकी वजह से कई तरह की परेशानी होने लगती है जिसमें सबसे अधिक जो देखने को मिल रहा है वो है बेजान और रूखी त्वचा। ऐसे में स्किन का ख्याल रखना काफी मुश्किल होता है। ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट बाजार में आसानी से मिल जाते हैं लेकिन अगर आप कुछ नेचुरल चीज की तलाश में हैं तो आप खजूर का इस्तेमाल कर सकती हैं। वैसे तो खजूर सेहत के लिए खूब फायदेमंद होता है साथ ही ये स्किन के लिए भी उतना लाभदायक होता है। इसमें भारी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट, आयरन, पोटेशियम, कैल्शियम और फास्फोरस मौजूद होता है। यह स्किन को जवां और बेदाग बनाने में मदद करता है।

Dates- Glowing Skin

खजूर से बनाएं फेस पैक

आप खजूर से बना फेस पैक आप चेहरे पर लगा सकती हैं। इसके लिए खजूर के बीज निकाल कर उसे रात भर के लिए दूध में भिगो दें। फिर सुबह उसे मलाई के साथ अच्छे से पीस कर पेस्ट बना लें। इसमें हल्का सा नींबू मिलाएं और इसे साफ चेहरे पर लगा लें। गर्दन पर भी। अब इस पैक को कम से कम 20 से 25 मिनट के लिए लगा कर रखें। जब अच्छे से सूख जाए तो स्क्रब करते हुए हटा दें और मुंह धूल लें।

स्क्रब लगाने के फायदे (Glowing Skin)

इसे लगाने के बाद आपको आपकी स्किन बेहद सॉफ्ट दिखने लगेग क्योंकि इसमें दूध और मलाई मिलाई गई होती है। मलाईस्किन को हाईड्रेट करने में भी मदद करती है। ये फेस पैक पिंपल्स और एक्ने की प्रॉब्लम को भी दूर करता है।

Flipkart पर फ्री में लीजिये iPhone 12, दिवाली सेल पर बड़ा धमाका, बस करना होगा ये काम

महिला किसानों ने प्रियंका को खिलाये पराठे, कांग्रेस महासचिव बोलीं-‘भाई बोलता है मोटी हो रही हो’

बड़ी खबर: इस भाजपा सांसद ने किसानों को लेकर अपनी ही सरकार को फिर घेरा, कहा- कृषि नीति पर…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *