किसानो के समर्थन में फैजाबाद जा रहे, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को बाराबंकी में रोंका गया, जाने…

बाराबंकी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू किसानों से मिलने के लिये अयोध्या जा रहे थे। तभी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को बाराबंकी प्रशासन ने लखनऊ-बाराबंकी नेशनल हाईवे के चौपुला पुल के पास से हिरासत में ले लिया। और पुलिस उन्हें पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस ले गई। जहां कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भाजपा सरकार के खिलाफ आग उगलते हुए, कहा कि ये सरकार किसान विरोधी सरकार है, और किसानों के साथ भेदभाव कर रही है।

यह है मामला..

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू फैजाबाद के मिल्कीपुर जा रहे थे। वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को उपजिलाधिकारी नवाबगंज अभय पांडेय और कोतवाली पुलिस ने उन्हें चौपुला के पास रोक लिया, और पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर। पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस ले गई, जिनके साथ कांग्रेसी नेता तनुज पुनिया के साथ अनेक कांग्रेसी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। इसी दौरान उन्होंने भाजपा सरकार पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा, कि सरकार अयोध्या में किसानों के साथ भूमि अधिग्रहण कानून में भेदभाव कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि लल्लू की खुली चुनौती है, कि किसानों के हक के लिए लाठी भी खायेंगे और जेल भी जाएंगे। आपको बता दें कि लल्लू का सरकार पर आरोप है कि सरकार किसानों के साथ भेदभाव करके, किसी को 70 लाख बीघा तो किसी को 10 लाख रुपया बीघा जमीन का मुआवजा दे रही है। और धारा 144 का हवाला देकर पीड़ित किसानों से मिलने पर रोक लगाई जा रही है।

लल्लू ने फिर कहा कि किसानों की आवाज दबाई जा रही है। हमारा किसानों से मिलने और बात करने पर रोक लगाई जा रही है। लेकिन, हम किसानों से मिलेंगे और उनकी आवाज को सड़क से संसद तक उठायेंगे। जबकि 2 घंटे के बाद उनकी और प्रशासन की बातचीत होने के बाद, वे गेस्ट हाउस से वापस लखनऊ चले गये।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *