Good News: इस कंपनी का बड़ा ऐलान, कहा-अब सिर्फ चार दिन काम करेंगे कर्मचारी

एक मशहूर इंटरनेशनल कंपनी में जॉब करने वाले कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। खुशखबरी की वजह ये है कि इस कंपनी ने ऐलान किया है

नई दिल्ली। एक मशहूर इंटरनेशनल कंपनी में जॉब करने वाले कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। खुशखबरी की वजह ये है कि इस कंपनी ने ऐलान किया है कि अब वो अपने कर्मचारियों को हफ्ते में तीन की छुट्टी देगी। मतलब कि अब इस कंपनी कि कर्मचारियों को हफ्ते में 4 दिन ही काम पर आना होगा। कंपनी के इस फैसले की दुनिया भर में तारीफ़ हो रही है

three days week off

इस कंपनी का नाम पैनासोनिक है। पैनासोनिक जापान की कंपनी है। जापान ने ये फैसला जापान सरकार के हालिया दिशानिर्देश के बाद लिया है। बता दें कि जपानी सरकार के दिशा निर्देश में कहा गया है कि कंपनियां अपने कर्मचारियों को वैकल्पिक चार दिन के वीकऑफ के लिए प्रोत्साहित करें।

जपानी सरकार का कहना है कि एक्स्ट्रा छुट्टी मिलने से कर्मचारियों को अपने बच्चों, मां-बाप, परिवार में किसी बुजुर्ग सदस्य की देखभाल करने या फिर स्वयंसेवी कार्य करने में सहायता मिलेगी। एक रिपोर्ट के अनुसार पैनासोनिक कंपनी की तरफ से बताया गया है कि हफ्ते में 3 छुट्टियां लेने का विकल्प अभी ट्रायल बेस पर शुरू किया गया है।

रिजल्ट देखने कि बाद ही इसे पर फाइनल फैसल होगा और पॉजिटिव रिजल्ट आया तो फुल टाइम करने पर विचार किया जाएगा। हालांकि, जापान में Hitachi, Mizuho Financial Group, Fast Retailing, Uniqlo जैसी कंपनियां पैनासोनिक से पहले ही अपने कर्मचारियों को हफ्ते में तीन की छुट्टी का ऑफर कर चुकी हैं।

एक रिपोर्ट में जिक्र किया गया है कि इसको लेकर Recruit Works Institute के एक सीनियर रिसर्चर हिरोमी मुराता ने कहा कि कंपनियां छोटे वर्कवीक स्कीम के माध्यम से कर्मचारियों को अपने से जोड़े रखना चाहती हैं क्योंकि नए कर्मचारियों को काम पर रखने और उन्हें ट्रेंड करने में अधिक समय लगता है।