इंजीनियरों के लिए खुशखबरी, हजारों पदों पर निकली भर्ती, बिना एग्जाम मिलेगी नौकरी

Job News: उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है। विभाग ने वर्क बेसिस पेमेंट मोड पर विभिन्न असाइनमेंट के लिए आर्किटेक्ट / कंसल्टिंग इंजीनियर्स (सिविल) के 1875 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार 15 जून 2022 तक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट prdfinance.up.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. खास बात यह है कि उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. इन पदों पर चुने जाने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति 3 साल के लिए की जाएगी. नियमानुसार इसे और 2 साल के लिए बढ़ाया जा सकता है।

Government-job
जानिए भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां

अधिसूचना के अनुसार, इंजीनियर के इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 जून, 2022 से शुरू हो गई है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून 2022 निर्धारित की गई है। सभी उम्मीदवारों को जून तक आवेदन पत्र भरकर जमा करना होगा। 15. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद मेरिट सूची जारी करने की तिथि घोषित की जाएगी।

आवश्यक योग्यता और आयु सीमा

सिविल इंजीनियरिंग में बी.टेक या बीई की डिग्री पूरी करने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा जिन उम्मीदवारों ने बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर की डिग्री पूरी कर ली है, वे भी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 65 वर्ष होनी चाहिए।

यह होगी चयन प्रक्रिया

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की मेरिट के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इस सूची में जगह बनाने वाले उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इस नौकरी को पाने के लिए उम्मीदवारों को किसी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी होगी। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप विभाग की आधिकारिक वेबसाइट prdfinance.up.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।