गुड न्यूज- 5 दिन में बॉडी से कोरोना को जड़ से खत्म कर देगी ये टैबलेट!

इस टैबलेट को merck तथा Ridgeback Biotherapeutics LP ने तैयार किया है

COVID की दवा मोलनुपिराविर के इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए Hetero कम्पनी ने DCGI से अनुमति मांगी है। मोलनुपिराविर टैबलेट है और ये माइल्ड पीड़ितों को दी जा सकती है।

tablet medicine

इस कम्पनी का क्लिनिकल ट्रायल के आधार पर दावा है कि ये कोविड पीड़ितों के शरीर से संक्रमण को 5 दिन में खत्म कर सकता है। वहीं तीसरे चरण के अंतरिम ट्रायल में 1218 पीड़ितों पर ट्रायल के बाद दवा के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी मांगी गई है। इस टैबलेट को merck तथा Ridgeback Biotherapeutics LP ने तैयार किया है। जो पीड़ित हॉस्पिटल में एडमिट नहीं है और घर पर ही उनका इलाज चल रहा है, उन पीड़ितों के लिए ये टैबलेट बहुत लाभदायक साबित होगी।

5 दिन में बॉडी से संक्रमण खत्म करने का दावा

फाइनल रिजल्ट 714 मरीजों के आधार पर किया गया है। वहीं इससे पहले सूचना थी कि दवा कम्पनी मर्क ने कोरोना की दवा रेमडेसिविर के समान मानी जाने वाली प्रयोगिक एंटीवायरल गोलियों मोलनुपिराविर के उत्पादन के लिए भारत में पांच जेनेरिक दवा (Generic Drug) निर्माताओं के साथ करार करने का ऐलान किया था। इस दवा पर की गई शोध में उत्साहजनक नतीजे सामने आए थे, जिनमें पता चला था कि पीड़ित होने के फौरन बाद इसके सेवन से संक्रमण के स्तर में तेजी से गिरावट आती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *