हाथरस कांड : कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़ित परिवार लखनऊ पहुंचा, हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई

इस मामले में शासन के उच्चाधिरियों के साथ हाथरस के डीएम और एसपी को भी तलब किया है। सर्वोच्च न्यायालय में भी आज इस प्रकरण को लेकर सुनवाई होनी है। 

लखनऊ। हाथरस के बूलगढ़ी गांव में मृत दलित युवती के साथ कथित दुष्कर्म, मारपीट तथा पीड़ित का रातोंरात अंतिम संस्कार कराने के मुद्दे पर आज दोपहर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में सुनवाई होगी। कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़ित परिवार को लेकर पुलिस बल लखनऊ पहुंच चुका हैं। उन्हें यहां पर उत्तराखंड भवन में रखा गया है। इसको देखते हुए राजधानी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी हैं। इस मामले में शासन के उच्चाधिरियों के साथ हाथरस के डीएम और एसपी को भी तलब किया है। सर्वोच्च न्यायालय में भी आज इस प्रकरण को लेकर सुनवाई होनी है।
Victimized family of Hathras scandal

लखनऊ बेंच ने स्वत: संज्ञान लिया

पूरे देश में चंदपा क्षेत्र के बूलगढ़ी गांव की बेटी के साथ हुई दरिंदगी का मामला सुर्खियों में है। हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने इस पर स्वत: संज्ञान लिया। इस केस की सुनवाई जस्टिस पंकज मित्तल व जस्टिस राजन रॉय की बेंच के समक्ष सूचीबद्ध किया गया है। एक अक्टूबर को इस मामले में कोर्ट ने अपर मुख्य सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक, अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था, जिलाधिकारी हाथरस और पुलिस अधीक्षक हाथरस को तलब किया था। न्यायालय ने मृतका के मां-पिता, भाई व बहन को भी हाजिर होने को कहा था। सोमवार को वह भी हाजिर रहेंगे।

रविवार को इस केस की होनी थी सुनवाई

उल्लेखनीय है कि हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में पहले रविवार को इस केस की सुनवाई होनी थी। हाथरस के प्रशासन ने दोपहर तक लखनऊ चलने के लिए परिवार से तैयार रहने के लिए कहा था, लेकिन परिस्थितिवश पुलिस प्रशासन उन्हें शाम को लखनऊ जाने के लिए कहा तो परिजनों ने अपनी जान को खतरा बताया, जिसके बाद अब पुलिस प्रशासन ने पीड़ित परिवार को सोमवार की सुबह करीब पांच बजे लखनऊ चलने को कहा है और इस पर परिवार तैयार हो गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *