Tips To Whiten Skin: तुरंत निखार चाहिए तो चेहरे पर लगाएं ये नैचुरल ब्लीच

घर पर बने ब्लीच के प्रयोग से न सिर्फ त्वचा का रंग निखरता (Tips To Whiten Skin) है बल्कि चेहरे के दाग-धब्बों और अनचाहे बालों को भी छुपाया जा सकता है।

अक्सर ऐसा होता ही लोगों के चेहरे की रंगत ढल जाती है और उनके चेहरे का नेचुरल ग्लो खत्म होने लगता है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है और आप तुरंत ग्लो (Tips To Whiten Skin) पाना चाहते हैं तो ब्लीच का इस्तेमाल कर सकते हैं। कई बार बाजार वाली ब्लीच का इस्तेमाल करने से त्वचा पर खुजली, रैशेज या अन्य प्रॉब्लम होने लगती है। अगर आप इन समस्याओं से बचना चाहते हैं और चेहरे पर तुरंत ग्लो भी पाना चाहते हैं तो आपको होममेड ब्लीच का इस्तेमाल करना ये चाहिए।

homemade bleach- Tips To Whiten Skin

ऐसे घर पर बनाएं नैचुरल ब्लीच (Tips To Whiten Skin)

घर पर बने इस ब्लीच के प्रयोग से ना सिर्फ त्वचा का रंग निखरता है बल्कि चेहरे के दाग-धब्बों और अनचाहे बालों को भी छुपाया जा सकता है। आइये जानते हैं घर पर ब्लीच कैसे बनाई जाती है।

टमाटर की नैचुरल ब्लीच

टमाटर का गूदा निकालकर पेस्ट बना लें। इसके बाद इसमें एक चम्मच नींबू का रस और गुलाब जल मिलाएं। अब इस पेस्ट को अच्छी तरह मिला लें और चेहरे पर लगायें। जब ये सूख जाए तो ठंडे पानी से चेहरा धो लें। (Tips To Whiten Skin)

आलू की नैचुरल ब्लीच

आधे आलू को चौकोर टुकड़ों में काट लें फिर इसे एक ब्लेंडर में डाल लें। इसमें एक चम्मच चावल का आटा, एक चौथाई चम्मच शहद, एक चम्मच नींबू का रस और ऑयली स्किन के लिए 3 से 4 बूंद बादाम का तेल मिलाकर पेस्ट बना लें। वहीं अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप इसमें बादाम तेल की मात्रा एक चौथाई चम्मच रखें। इस पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट बाद नार्मल पानी से धो लें। (Tips To Whiten Skin)

खीरा और नींबू

घर पर नैचुरल ब्लीच बनाने के लिए आप खीरा और नींबू का भी सितमल कर सकते हैं। एक चम्मच खीरे का रस और एक चम्मच नींबू का रस अच्छी तरह मिला लें और इसे चेहरे पर लगाएं। सूखने के बाद नार्मल पानी से धो लें। (Tips To Whiten Skin)

धर्मांतरण पर सख्त हुए RSS चीफ, कहा- हिन्दू युवतियों को सिखाएँ धर्म का आदर करना वरना॰॰॰

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *