हैवानियत: युवक को पेड़ से उल्टा लटकाया और फिर पीट-पीट कर मार डाला, देखें रूह कंपा देने वाला VIDEO

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक रौंगटे खड़े कर देने वाला वाकया हुआ है। यहां पांच लोगों ने मिलकर एक व्यक्ति को पेड़ से उल्टा लटकाकर इतना...

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक रौंगटे खड़े कर देने वाला वाकया हुआ है। यहां पांच लोगों ने मिलकर एक व्यक्ति को पेड़ से उल्टा लटकाकर इतना पीटा कि उसकी मौत हो गईं। पांचों आरोपियों को अब पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। इन सबके खिलाफ धारा 307-34 में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद से राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। वहीं स्थानीय लोगों में भी खासा आक्रोश है।

BEATEN AND MURDER

युवक पर लगाया था चोरी का आरोप

घटना को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक इन पांचों आरोपियों को जब पुलिस ने पकड़ा तो इन्होंने पूछताछ के दौरान पीड़ित युवक पर चोरी का आरोप लगाया। पुलिस अफसरों ने बताया कि पीड़ित युवक महावीर सूर्यवंशी विलासपुर के रतनपुर इलाके का रहने वाला है। वह सीपत क्षेत्र के उच्चभट्टी गांव में रहकर मजदूरी और चौकीदार का काम करता है।

पुलिस ने बताया कि 24-25 अप्रैल की रात मनीष ने कथित तौर पर महावीर को घर में घुसने का प्रयास करते देखा गया। हालांकि उस दौरान महावीर मौके भाग गया और किसी के हाथ नहीं लगा, लेकिन इसके अगले ही दिन यानी सोमवार को मनीष ने उसे पकड़ लिया और चोरी के प्रयास का आरोप लगते हुए उसे पुलिस को सौंप दिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उस वक्त मनीष ने महावीर के खिलाफ पुलिस में कोई रिपोर्ट नहीं दर्ज कराई। ऐसे में पुलिस ने भी महावीर को चेतावनी देकर छोड़ दिया।

पुलिस के मुताबिक इसके बाद मनीष ने एक बार फिर से महावीर पर आरोप लगाया कि बुधवार की रात महावीर उसके घर के बाहर खड़ी उसकी बाइक को क्षतिग्रस्त कर फरार हो गया। इस घटना से नाराज मनीष ने गुरुवार को अपने चार अन्य साथियों के साथ मिलकर महावीर को फिर से पकड़ा और गांव में ईंट भट्टे के पास कथित तौर पर उसे एक पेड़ से उल्टा लटका कर बेरहमी से पीटा जिससे उसकी मौत हो गईं।