ऑनलाइन खाना ऑर्डर किया तो होटल ने भेजा कच्चा मांस, फिर भरना पड़ा इतने लाख का जुर्माना

इन दिनों खाने से लेकर जरूरत की हर चीज घर बैठे आसानी से ऑर्डर की जा सकती है लेकिन कई बार इसमें बड़ा धोखा भी हो जाता है।

नई दिल्ली। इन दिनों खाने से लेकर जरूरत की हर चीज घर बैठे आसानी से ऑर्डर की जा सकती है लेकिन कई बार इसमें बड़ा धोखा भी हो जाता है। फूड डिलीवरी का एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने जब ऑनलाइन खाना आर्डर किया तो होटल वालों ने उसे कच्चा मांस भेज दिया। इसके बाद दोनों में कुछ विवाद हुआ और शख्स ने होटल के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया। इसके बाद कोर्ट ने ग्राहक के पक्ष में अपना फैसला सुनाते हुए होटल के ऊपर बड़ा जुर्माना लगाया। अब कोर्ट के आदेश पर होटल को नौ लाख रुपये बतौर जुर्माना भरना पड़ेगा।

food delivery

यह मामला इंग्लैंड के एशियन होटल का है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्नवॉल में स्थित एशियन बाउल्स नाम के एक चाइनीज होटल में एक शख्स एक दिन खाने पहुंचा। जब वह वहां पहुंचा तो उसने देखा कि होटल की हालत काफी खराब है, न तो वहां साफ़-सफाई है और न ही अन्य कोई व्यवस्था। उस होटल में लोगों ने स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। इसके बाद शख्स वहां से वापस चला आया। फिर उसने इसी होटल से ऑनलाइन चिकन मोमो आर्डर किया।

कुछ समय बाद होटल ने यह आइटम शख्स के घर डिलीवर करा दिया। शख्स ने आर्डर खोला तो देखा कि मोमो के अंदर कच्चा मांस भरा हुआ था। इसके बाद शख्स ने होटल की शिकायत कर स्थानीय फूड अफसर को मौके पर बुला लिया और होटल की पूरी कहानी फूड अफसर को बता दी। इसके बाद फूड अफसर उस होटल पहुंचा। उसने देखा कि इस होटल में बेहद गंदगी के बीच खाना बनाकर डिलीवर किया जा रहा था।

वहां गंदगी का अंबार लगा हुआ था और तेल से चिपचिपे फर्श पर खाना बनाया जाता था। इसके बाद फूड अफसर ने होटल के मालिक को बुलाकर उसका बयान दर्ज किया और वहां से चला आया। आखिरकार कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए होटल पर कई धाराओं में दोषी पाते हुए जुर्माना लगाया। होटल के मालिक को नौ लाख से अधिक का फाइन भरना पड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *