नया कारोबार शुरू कर रहे हैं तो अपनाएं ये उपाय, होगा चमत्कार

नई दिल्ली: जीवन में कदम दर कदम पैसे की जरूरत होती है। धन इकट्ठा करने के लिए लोग तरह-तरह के उदयन करते हैं। कुंडली के ग्रह व्यवसाय या खुद का व्यवसाय करने के लिए प्रेरित करते हैं। ज्यादा पैसा कमाने के लिए बिजनेस में हाइट पीना बहुत जरूरी होता।

ज्यादातर लोग व्यापार को ठीक रखने के लिए ज्योतिषीय उपायों या पूजा का सहारा लेते हैं। व्यापार वाहन को तेज गति से चलाने के लिए ज्योतिष के कुछ विशेष उपाय काम आ सकते हैं। आइए जानते हैं ज्योतिष के इन उपायों के बारे में।

प्रत्येक मंगलवार को व्यापार शुरू करने के बाद 11 पीपल के पत्तों पर लाल चंदन से ‘राम-राम’ लिखें। ऐसा करने के बाद इसे हनुमानजी के मंदिर में चढ़ाएं। ऐसा करने से व्यापार में सफलता मिलती है।
2. सोमवार के दिन 11 बेल के पत्तों पर केसर से ‘ नमः शिवाय’ लिखें। इसके बाद इस मंत्र का जाप करते हुए इन बेलपत्रों को शिवलिंग पर चढ़ाएं। ऐसा लगातार 16 सोमवार तक करें। ऐसा करने से व्यापार में आर्थिक परेशानी नहीं होगी।
3. व्यापार के लिए सामान खरीदने से पहले 51 रुपये किसी भी स्थान पर रख लें। सामान खरीदकर वापस आने के बाद इस पैसे को किसी मंदिर में दान कर दें या इस पैसे से किसी जरूरतमंद को भोजन कराएं।
4. दुकान खोलने के बाद कपूर और कुमकुम को मिलाकर जला दें. इस भस्म का हलवा बनाकर प्याले में रख लीजिए. ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से व्यापार में दृष्टि हानि नहीं होती है।