Pakistan सरकार को इमरान खान ने दिया अल्टीमेटम, 6 दिन में करें ये काम

इमरान खान अल्टीमेटम: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रांतीय विधानसभाओं को भंग करने और नए आम चुनाव कराने की घोषणा करने के लिए शाहबाज शरीफ सरकार को 6 दिन का समय दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो वह ‘पूरे देश’ के साथ राजधानी लौट जाएंगे।

Imran khan Ultimetum to Pakistan Government

सरकार पर हमला किया
यहां जिन्ना एवेन्यू में ‘आजादी मार्च’ में हजारों प्रदर्शनकारियों की एक रैली को संबोधित करते हुए, खान ने अपनी पार्टी के विरोध को रोकने के लिए छापे और गिरफ्तारी जैसी “रणनीतियों” का इस्तेमाल करने के लिए सरकार पर हमला किया। हालांकि, उन्होंने मामले का संज्ञान लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा किया।

मैं 6 दिन बाद वापस आऊंगा
जियो न्यूज ने खान के हवाले से कहा कि आयातित सरकार को मेरा संदेश विधानसभाओं को भंग करने और चुनाव की घोषणा करने का है, नहीं तो मैं 6 दिनों के बाद इस्लामाबाद वापस आऊंगा। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के जजों की बड़ी जिम्मेदारी होती है. खान ने सवाल किया कि जहां लोकतंत्र में शांतिपूर्ण विरोध की अनुमति नहीं है और प्रदर्शनकारियों को आंसू गैस के गोले, पुलिस छापे और गिरफ्तारी का सामना करना पड़ा।

पीटीआई के 5 कार्यकर्ताओं की मौत

उन्होंने कहा कि मैंने तय किया था कि जब तक सरकार विधानसभाओं को भंग कर चुनाव की घोषणा नहीं कर देती, तब तक मैं यहां बैठूंगा, लेकिन पिछले 24 घंटों में मैंने जो देखा है, वह (सरकार) देश को अराजकता की ओर ले जा रही है. जा रहे हैं। सरकार देश और पुलिस के बीच खाई पैदा करने की भी कोशिश कर रही है. उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के पांच प्रदर्शनकारी विरोध प्रदर्शनों के बाद हुई झड़पों में मारे गए।