इस गुटखा कंपनी के मालिक के घर पर आयकर विभाग छापा, अधिकारियों को मिली थी ये जानकारी

आयकर विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने टैक्स चोरी के आरोपी वाराणसी के तंबाकू व्यवसायी लक्ष्मीकांत पांडे के घर पर छापेमारी की

नई दिल्ली, 8 जनवरी | आयकर विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने टैक्स चोरी के आरोपी वाराणसी के तंबाकू व्यवसायी लक्ष्मीकांत पांडे के घर पर छापेमारी की। पांडे, जिन्हें ‘पम्मी’ के नाम से भी जाना जाता है, गुटखा के आशिकी ब्रांड के मालिक हैं और वाराणसी से अपना कार्यालय चलाते हैं, जहां शुक्रवार रात को छापेमारी शुरू हुई थी।

Income tax department

ब्रांड पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रसिद्ध है और पांडे लखनऊ, जौनपुर और प्रतापगढ़ में अपने उत्पादों की आपूर्ति करते हैं। I-T अधिकारियों ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि कंपनी भारी कर चोरी में शामिल थी। इस मामले में उच्चाधिकारियों से चर्चा के बाद छापेमारी के लिए विभाग के संभ्रांत अधिकारियों की एक टीम गठित की गई थी.

पांडे कथित रूप से निजी स्कूल भी चला रहे थे

टीम ने कथित तौर पर पाया कि पांडे कथित रूप से निजी स्कूल भी चला रहे थे। उसने निजी स्कूल की फ्रेंचाइजी ली थी जिसे उसने कथित तौर पर अपनी आई-टी फाइलिंग में नहीं दिखाया था। अधिकारियों ने छापेमारी के दौरान हर कर्मचारी को फोन बंद करने को कहा और बाहर न जाने को कहा। आईटी टीम ने लैपटॉप, कंप्यूटर हार्ड डिस्क, रियल एस्टेट पेपर, खाता बही, बैंक खातों का विवरण, पासबुक और लेनदेन, बैंक लॉकर से संबंधित कागज और अन्य संपत्ति दस्तावेजों की जांच की।

आई-टी टीम ने उसके घर और फैक्ट्री में रखे कच्चे माल की भी जांच की, जबकि यह पता लगाने की कोशिश की गई कि क्या कच्चे माल की खरीद का कागज वस्तुओं से मेल खाता है या अधिक है। टीम ने पाया कि पांडे प्रेमचंद नगर, गोइथवा गांव, नखी घाट और सोइपुर में अपनी कई फैक्ट्रियां चला रहा था. I-T अधिकारियों ने दावा किया है कि उन्होंने कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं। टीम पांडे के चार्टर्ड एकाउंटेंट से अन्य व्यापारियों के साथ उसके व्यवहार के बारे में पूछताछ कर सकती है और उसके लेनदेन के पिछले कई वर्षों के रिकॉर्ड को खंगालेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close