टीम में जगह ना मिलने पर इस विदेशी लीग की तरफ भागे इंडियन क्रिकेटर, कई दिग्गजों के भी नाम आए सामने

श्रीलंका क्रिकेट ने हालांकि अपनी मीडिया विज्ञप्ति में भारत के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में केवल युसूफ पठान के नाम का उल्लेख किया

इंडिया के पूर्व बॉलर सुदीप त्यागी और विकेटकीपर बैट्समैन मनविंदर बिस्ला के अलावा, जो फर्स्ट क्लॉस क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल भी खेल चुके हैं, भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर यूसुफ पठान उन भारतीयों में शामिल हैं जिन्होंने लंका प्रीमियर लीग (LPL) जीती है। ) इस साल, सीजन के लिए पंजीकृत।

Indian cricket team

एलपीएल का इस साल का सीजन 30 जुलाई से 22 अगस्त तक चलेगा। श्रीलंका क्रिकेट ने हालांकि अपनी मीडिया विज्ञप्ति में भारत के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में केवल युसूफ पठान के नाम का उल्लेख किया है, जबकि अन्य के नामों का खुलासा नहीं किया गया है। इसमें कैंडी टस्कर्स के खिलाड़ी के तौर पर इरफान पठान का भी जिक्र है। भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पिछले साल कैंडी फ्रेंचाइजी के लिए खेला था। अन्य भारतीय खिलाड़ियों के भी रजिस्ट्रेशन की बात चल रही है, लेकिन अभी नामों का खुलासा नहीं हुआ है।

घटनाक्रम से वाकिफ एक सूत्र ने कहा कि ज्यादातर विदेशी फ्रेंचाइजी नहीं चाहती हैं कि लीग शुरू होने से पहले नाम सामने आए क्योंकि BCCI भारतीयों को विदेशी फ्रेंचाइजी टी20 लीग में खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता है। सुदीप त्यागी और मानवेंद्र सिंह बिस्ला दोनों ने आईएएनएस से पुष्टि की कि उन्होंने वास्तव में एलपीएल के लिए पंजीकरण कराया है।

तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी, जिन्होंने आईपीएल में SRH  और CSK का प्रतिनिधित्व किया है, इसके अलावा चार एकदिवसीय और एक टी 20 आई भी खेल चुके हैं, पिछले साल के एलपीएल में दांबुला वाइकिंग टीम का हिस्सा थे। बिसला ने आईएएनएस को बताया, मैं पिछले साल जाने की सोच रहा था, लेकिन कोविड-19 के कारण नहीं जा सका।

बीत वर्ष भी एलपीएल में भाग लेने वाले पूर्व भारतीय खिलाड़ियों के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई थी। इरफान पठान, सुदीप त्यागी और मुनाफ पटेल ने एलपीएल 2020 में हिस्सा लिया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अपने खिलाड़ियों को किसी भी विदेशी लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं देता है। विदेशी लीग में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों को BCCI क्रिकेट से संन्यास लेना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *