5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काली पट्टी बांधकर उतरी भारतीय टीम, जानिए वजह

Loading...

भारतीय टीम के खिलाडी अपने साथियों को नहीं भूलते है, इसका उदाहरण उस वक़्त देखने को मिला जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट मैच खेलने मैदान में एक खास निशान के साथ उतरी। आपको बता दें कि भारतीय टीम के खिलाड़ी एक टेस्ट मैच में लगातार 21 मेडन ओवर डालने का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले पूर्व भारतीय टेस्ट ऑलराउंडर रमेशचंद्र गंगाराम बापू नादकर्णी के निधन पर उन्हें सम्मान देने के लिए अपने बाजूओं पर यह काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे.

गौरतलब है कि बापू नादकर्णी बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के स्पिनर थे. उन्होंने 1955 से लेकर 1968 तक भारत के लिए 41 टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 1414 रन बनाने के अलावा 88 विकेट भी हासिल किए थे.

Loading...

वहीं बापू नादकर्णी ने 1964 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए टेस्ट मैच में लगातार 21 मेडन ओवर गेंदबाजी की थी. नादकर्णी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ही टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ही अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. बता दें कि अबतक के सबसे किफायती गेंदबाज रहे नादकर्णी ने अपने टेस्ट करियर में 9165 गेंदें फेंकी, जिसमें उन्होंने केवल 2559 रन ही खर्च किए थे.

क्या अब IPL भी नहीं खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी, श्रीनिवासन ने कहा- CSK 2021 में…

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com