क्या अब IPL भी नहीं खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी, श्रीनिवासन ने कहा- CSK 2021 में…

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट करियर को लेकर लोगों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है, जहां एक तरफ उनके फैंस कयास लगा रहे है कि धोनी भारतीय टीम में वापसी करेंगे, वहीं क्रिकेट जानकारों का मानना है की वो अब इस फॉर्मेट से भी संन्यास लेने का मन बना रहे है, हालांकि धोनी की इस पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है.

आपको बता दें कि इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी के आईपीएल करियर पर भी सवाल उठने लगे थे, जिसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने साफ कर दिया है कि वह IPL के 2021 सीजन के लिए अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन करेगा. वहीं धोनी इस साल होने वाले IPL में खेलेंगे और चेन्नई टीम की कप्तान भी करेंगे.

हालांकि वह भारत के लिए खेल पाएंगे या नहीं, यह तय नहीं है, लेकिन इतना जरूर तय है कि वह 2021 में भी IPL में चेन्नई की कप्तानी करते नजर आएंगे. वेबसाइट क्रिक इंफो के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स का मालिकाना हक रखने वाली इंडिया सीमेंट्स के प्रंबध निदेशक और उपाध्यक्ष एन. श्रीनिवासन ने साफ कर दिया है कि धोनी 2021 के लिए होने वाली नीलामी हिस्सा लेंगे क्योंकि फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन करने का फैसला किया है.

गौरतलब है कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन ने इंडिया सीमेंट्स के एक इवेंट में कहा, ‘लोग कह रहे हैं कि वह कब रिटायर होंगे. वह कितने समय तक खेलेंगे. वह खेलते रहेंगे. मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं. वह अगले साल भी खेलेंगे और आईपीएल की नीलामी में जाएंगे. मैं आपको बताना चाहता हूं कि उन्हें रिटेन किया जाएगा. तो फिर किसी के दिमाग में किसी प्रकार की शंका नहीं रहनी चाहिए.’

आपको बता दें कि 38 साल के धोनी अभी भी सक्रिय रूप से खेल रहे हैं. वह 2019 आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेले थे, लेकिन उसके बाद उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था. वह जुलाई के बाद से नहीं खेले हैं.

वहीँ टीम इंडिया के कोच शास्त्री ने हाल ही में कहा था, ‘धोनी का टी-20 करियर अभी जिंदा है. वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलेंगे. धोनी के बारे में मैं एक बात जानता हूं कि वह खुद को टीम पर कभी थोपते नहीं हैं. अगर उन्हें लगता है कि वह खेलना जारी नहीं रख सकते हैं तो टेस्ट क्रिकेट की तरह ही कह देंगे कि मैं काफी क्रिकेट खेल चुका हूं, लेकिन अगर वह IPL में शानदार प्रदर्शन करते हैं तो फिर वह इस प्रारूप में आगे भी खेलना जारी रख सकते हैं.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *