भारत का सबसे बड़ा सरकारी बैंक दे रहा है मुफ्त में ITR भरने की सुविधा, इन 5 कागजों की होगी जरूरत

भारतीय स्टेट बैंक ने ट्वीट कर इस बात की सूचना दी है। बैंक ने बताया कि सिर्फ 5 कागजातों की सहायता से आप फ्री में ITR भर सकते हैं

यदि आपको भी आयकर रिटर्न फाइल करने के लिए रुपए खर्च करने हैं तो अब से आप अपना ITR मुफ्त में फाइल कर सकते हैं। SBI आपको ये सेवाएं दे रहा है। एसबीआई ने बताया कि सिर्फ 5 कागजों की सहायता से आप फ्री में ITR भर सकते हैं।

state bank of india

आपको बता दें कि टैक्स देने वालों के पास रिटर्न दाखिल करने के लिए 31 दिसंबर तक का वक्त है। अगर आपको 31 दिसंबर के बाद ITR फाइल करना है तो आपको पेनल्टी देनी होगी।

SBI ने किया ट्वीट

भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने अपने ट्वीट में लिखा है कि क्या आप ITR फाइल करना चाहते हैं? यदि हां, तो आप ये कार्य YONO Tax2win की मदद से मुफ्त में कर सकते हैं। इसके अलावा आप सीए की सेवा भी ले सकते हैं। हालांकि इस सेवा के लिए आपको शुल्क देना होगा और इसकी शुरुआत 199 रुपए से होगी।

इन कागजातों की होगी जरूरत

भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक की मदद से फ्री में ITR फाइल करने के लिए आपको पैन कार्ड, आधार कार्ड, फॉर्म-16, इंटरेस्ट इनकम सर्टिफिकेट, टैक्स सेविंग्स के लिए इन्वेस्टमेंट प्रूफ और टैक्स डिडक्शन डिटेल्स की आवश्यकता होगी। आप सिर्फ इन विवरणों का इस्तेमाल करके कर दाखिल कर सकते हैं।

इस लिंक पर जाएं

ITR फ्री में फाइल करने के लिए आप भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट https://sbiyno.sbi/index. html पर भी जा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *