International Men's Day: ऐसे पुरुष से कभी धोखा नहीं खाएगी महिला

img

19 नवंबर को अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस के रूप में मनाया जाएगा। सभी पुरुषों को पुरुष दिवस की शुभकामनाएँ।

पुरुषों में भावनाओं को व्यक्त करने की संभावना कम होती है क्योंकि समाज ने उन्हें ऐसा करने के लिए बाध्य किया है। वे कभी-कभी अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में झिझकते हैं क्योंकि पुरुषों से कहा जाता है कि न रोएं, न गंभीर रहें, न ज़्यादा मुस्कुराएं। पुरुषों की भावनाओं को उनकी बातों से ज्यादा उनके व्यवहार से जाना जा सकता है।

एक महिला अपने व्यवहार से बता सकती है कि वह मुझसे भावनात्मक रूप से जुड़ा है या नहीं। यदि कोई व्यक्ति वास्तव में हमें पसंद करता है, भले ही वह इसे ज़ोर से न कहे, हम उसके कार्यों से बता सकते हैं:

 

1. वह अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता है।
अगर उसे कोई पसंद आता है तो वह उसके लिए कुछ भी करने को तैयार रहता है। वह हमेशा आपके साथ खड़े रहेंगे.'

2. आपको अधिक महत्व देते हैं
आप हर मामले में महत्व देते नजर आएंगे। वह आपकी कही गई छोटी-छोटी बातें भी याद रखता है, आपकी बात सुनता है, आपके साथ अधिक समय बिताना चाहता है।

3. जब आप मुसीबत में होंगे तो वह सबसे पहले आपकी मदद करेगा,
न केवल आपकी खुशी में बल्कि आपकी मुश्किलों में भी, वह आपकी मुश्किलों को अपनी मुश्किल समझेगा और आपकी मदद करेगा, वह आपकी मुश्किलों को कंधा देगा।

4. आपके साथ भविष्य की योजनाएं साझा करता है
यदि वह आपको बहुत पसंद करता है, तो वह आपके साथ भविष्य की योजनाएं बनाएगा, आप दोनों के भविष्य के बारे में बात करेगा, क्योंकि आप उसके जीवन में बहुत महत्वपूर्ण हैं।

5. उसके बारे में सारी जानकारी देता है
अगर वह आपको इतना पसंद करता है तो वह आपसे कुछ भी नहीं छिपाएगा, वह आपको सब कुछ बता देगा। वह आपसे अपने परिवार, अपनी इच्छाओं आदि के बारे में सब कुछ साझा करता है।

6. वह आपकी सफलता देखकर खुश होता है,
आपकी उपलब्धि का समर्थन करता है और आपकी उपलब्धि को अपनी उपलब्धि के रूप में मनाता है। आपकी सफलता से उसे बहुत गर्व महसूस होगा।

7. कभी भी आपको धोखा नहीं देना चाहता
यदि कोई पुरुष वास्तव में किसी महिला को भावनात्मक रूप से पसंद करता है तो वह आपको कभी नहीं छोड़ना चाहता, वह आपको कभी भी किसी भी कारण से धोखा नहीं देगा।
तो अगर आपके जीवन में ऐसे गुणों वाला कोई व्यक्ति होगा तो आप निश्चित रूप से खुश होंगे।

पुरुषों के बारे में गलत धारणाएं
पुरुषों को महिलाएं पसंद होती हैं क्योंकि वे सुंदरता देखती हैं।
सभी फिल्मों में इसे इसी तरह चित्रित किया गया है, पुरुष सुंदरता से अधिक पसंद करते हैं, वह चाहते हैं कि भावनात्मक लगाव सुंदर हो। मनुष्य को सुंदरता से नहीं जीता जा सकता, केवल सद्गुण से ही उसके मन को जीता जा सकता है। सुंदरता उसे शारीरिक रूप से आकर्षित कर सकती है, लेकिन एक महिला केवल अपने गुणों से ही उसे अपना दीवाना बना सकती है।

यह एक गलत धारणा है कि पुरुषों का दिमाग जल्दी नहीं पिघलता
, पुरुष भावनात्मक रूप से महिलाओं की तुलना में अधिक लचीले होते हैं। वह अपनी भावनाओं को अपने तक ही सीमित रखने की बहुत कोशिश करता है, लेकिन जब उसे पता चलेगा कि आप उसे समझते हैं, तो वह आपके सामने अपनी हर भावना व्यक्त करेगा, तब आपको पता चलेगा कि उसका मन कितना कोमल है।

Related News