IPL 2020- हारा हुआ मैच जिता सकते हैं मुंबई-चेन्नई के ये 4 खिलाड़ी, नंबर 2 है सबका फेवरेट

यहां हम उन दिग्गजों के बारे में बात करेंगे जो सीजन ओपनर में मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं।

नई दिल्ली॥ IPL के पुराने आंकड़ो को छोड़कर यदि नए सीजन की बात करें तो इस बार दोनों ही टीमों (मुंबई-चेन्नई) में कुछ बदलाव हुए हैं। कई दिग्गज खिलाड़ी इस बार टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं, वहीं कुछ नए क्रिकेटर्स ने स्क्वाड में जगह बनाई है। यहां हम उन दिग्गजों के बारे में बात करेंगे जो सीजन ओपनर में मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं।

CSK VS MUMBAI players

1- मुंबई टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी टीम के शीर्ष बैट्समैन भी हैं। चूंकि इस सीजन उन्होंने सलामी बल्लेबाजी जारी रखने का फैसला किया है, ऐसे में मुंबई का बल्लेबाजी क्रम उन पर काफी निर्भर रहेगा। CSK (चेन्नई) के विरूद्ध खेले 27 मैचों में रोहित ने मुंबई की ओर से सबसे अधिक 705 रन बनाए हैं।

सुरेश रैना टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं

2- कप्तान धोनी तथा उनके चहाने वालों के लिए ये मैच बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। इस मैच में धोनी ना केवल जुलाई 2019 के बाद पहली बार मैदान पर उतरेंगे, बल्कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ये उनका पहला मैच होगा। मुंबई के विरूद्ध माही का रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने इस टीम के विरूद्ध 663 रन बनाए हैं। ऐसे में इस मैच में भी उनके बल्ले से बड़ी पारी की उम्मीद होगी, खासकर इन हालातों में जब टीम के शीर्ष रन स्कोरर सुरेश रैना टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं।

3- मध्य क्रम ढेर होने के बाद हार्दिक पांड्या ने कई बार मुंबई टीम को मुश्किलों से बाहर निकाला है। हार्दिक MI के सबसे महत्वपूर्ण प्लेयर हैं क्योंकि वो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों विभागों में योगदान देते। पहले मुकाबले में CSK को इस ऑलराउंडर के विरूद्ध योजना बनानी होगी।

4- ब्रावो ने भारतीय प्रीमियल लीग में मुंबई के विरूद्ध सर्वाधिक 25 विकेट लिए हैं। साथ ही वो निचले क्रम में शानदार बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। ऐसे में अगर कोई खिलाड़ी मुश्किल स्थितियों में मैच पलटने का माद्दा रखता है तो वो ब्रावो ही हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *