Karauli Case: पुजारी ने खुद लगाई आग, हमने देखा

मुख्य आरोपी की बेटियां पुजारी के घर पहुंचीं। बेटियों ने कहा- घटना के वक्त हम खेत में थे। राजस्थान के करौली में पुजारी की हत्या मामले में नया मोड़ आ गया है। अब मुख्य आरोपी की बेटियों ने बड़ा दावा किया है। रविवार को मुख्य आरोपी कैलाश मीणा की दोनों बेटियां पुजारी के घर पहुंच गईं।

नई दिल्ली।। राजस्थान के करौली में पुजारी की हत्या की खबर ने पुरे देश में एक बार सनसनी मचा दी है। इस मामले में अब एक नया तथ्य सामने आया है जिसने पूरा मामला ही पलट दिया है। जानकारी के मुताबिक ये पूरा मामला जमीन पर कब्जे को लेकर है। आरोप है कि दबंगों ने जमीन पर कब्जा करने के मामले में पुजारी को जलाकर मार डाला। अब भी इस मामले में सात आरोपी फरार हैं। इस केस में अभी तक सिर्फ एक आरोपी को गिरफ्तार किया जा सका है।

karauli case rajasthan

करौली में पुजारी की हत्या मामले में नया मोड़

मुख्य आरोपी की बेटियां पुजारी के घर पहुंचीं। बेटियों ने कहा- घटना के वक्त हम खेत में थे। राजस्थान के करौली में पुजारी की हत्या मामले में नया मोड़ आ गया है। अब मुख्य आरोपी की बेटियों ने बड़ा दावा किया है। रविवार को मुख्य आरोपी कैलाश मीणा की दोनों बेटियां पुजारी के घर पहुंच गईं। दोनों ने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि पुजारी ने खुद आग लगाई थी। उन्होंने कहा कि घटना के वक्त हम खेत में थे और खुद अपनी आंखों से पुजारी को आग लगाते देखा। हमने उन्हें बचाने की भी कोशिश की थी।

गौरतलब है कि ये पूरा मामला जमीन पर कब्जे को लेकर है। आरोप है कि दबंगों ने जमीन पर कब्जा करने के मामले में पुजारी को जलाकर मार डाला। इस मामले में 7 आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं। मामले में अभी तक सिर्फ एक आरोपी को ही गिरफ्तार किया जा सका है। परिजनों की तमाम मांगों में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग भी शामिल थी और प्रशासन ने इसका आश्वासन भी दिया था। लेकिन अब भी पुलिस के हाथ सभी आरोपी नहीं आ पाये हैं।

वहीँ राजस्थान सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये और एक संविदाकर्मी की नौकरी का वादा किया गया है। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक लाख रुपये पीड़ित परिवार को दिए जाने की बात कही है। इसके साथ ही साथ आरोपियों की गिरफ्तारी का भी आश्वासन दिया गया था। लेकिन चार दिन बाद भी बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

वहीं, करौली में पुजारी हत्याकांड के बाद विपक्ष की ओर से राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमले किए जा रहे हैं। बीजेपी के बाद उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम और बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि हाथरस में पीड़िता से मिलने वाले कांग्रेस के नेता राजस्थान की घटना पर शांत हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *