Lord Vishnu की गुरुवार के दिन पूजा से माता लक्ष्मी अति प्रसन्न होती हैं, जानें कैसे

आज गुरुवार का दिन हैं इस दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) की विधि-विधान से पूजा भक्ति की जाती हैं, और भगवान विष्णु जगत के पालनकर्ता हैं,

आज गुरुवार का दिन हैं इस दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) की विधि-विधान से पूजा भक्ति की जाती हैं, और भगवान विष्णु जगत के पालनकर्ता हैं, जिनकी पूजा से हर व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। पुराणों के अनुसार, भगवान विष्णु की पूजा से माता लक्ष्मी अति प्रसन्न हो जाती हैं।

 

Lord Vishnuमाता लक्ष्मी के प्रसन्न होने पर जीवन में धन-धान्य, यश, सम्मान और वैभव की प्राप्ति होती है। इसके अलावा धन की कमी से छुटकारा और आर्थिक संकट दूर होते हैं। आज हम जानेंगे कि भगवान विष्णु (Lord Vishnu) को प्रसन्न करने के उपाय, जिससे घर में माता लक्ष्मी का वास हो।

1. भगवान विष्णु (Lord Vishnu) को पशु बहुत प्रिय हैं, इसलिए गुरुवार के दिन किसी भी पशु-पक्षी को चारा और दाना खिलाने से विष्णु भगवान बहुत प्रसन्न होते हैं। उनकी प्रसन्नता के साथ आपके घर में माता लक्ष्मी का भी वास होगा।

2. भगवान विष्णु (Lord Vishnu) की कृपा पाने के लिए गुरुवार के दिन केले के पौधे के सामने घी का दीपक जलाककर विष्णु की स्तुती करें। इससे माता लक्ष्मी का आशीष भी मिलेगा।

3. भगवान विष्णु (Lord Vishnu) को प्रसाद के रूप में केले का फल बहुत ही प्रिय है। उन्हें केला चढ़ाने से मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं, जिससे घर में सुख व समृद्धि आती है और वैवाहिक जीवन सुखी होता है।

4. गुरुवार के दिन बीज मंत्र का 108 बार जप करें। जिससे भगवान विष्णु (Lord Vishnu) प्रसन्न हो जाते हैं और व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं और धन की कमी दूर हो जाती है।

दिलचस्प : सुल्तानपुर के इस ब्‍लॉक में प्रमुख सीट पर विराजेंगे हनुमान जी, विजयी प्रत्‍याशी ने की घोषणा
Ashadh Purnima के दिन ही वेद व्यास जी का हुआ था जन्म, पड़ रहे हैं दो शुभ मुहूर्त
Mercury Pradosh Vrat 2021 का संयोग बन रहा हैं 21 जुलाई दिन बुधवार को, पड़ने के कारण जानें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *