UP: लॉक डाउन बढ़ाने को लेकर शासन ने दिए संकेत, तबलीगी समाज को लेकर सरकार ने लिया ये बड़ा निर्णय

लखनऊ।। यूपी में 14 अप्रैल को लॉकडाउन खुलने का इंतजार कर रहे लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। बता दें कि फ़िलहाल सूबे की योगी सरकार लॉक डाउन खोलने के मूड में नहीं दिखाई दे रही है। इसका सबसे बड़ा कारण तबलीगी जमात माना जा रहा है। प्रदेश में बढ़ रही Corona के मरीजों की संख्या को देखते हुए योगी सरकार Lockdown को बढ़ाने का आदेश दे सकती है। गौरतलब है कि राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मरीजों की संख्या 305 पहुंच गई।

पिछले चौबीस घंटों में सामने आये 27 नये मामलों में 21 जमात से सम्बन्धित है। राज्य में अब तबलीगी जमात के संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 159 हो गई है। ऐसे में जमात के कारण हर रोज कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकार 14 अप्रैल के बाद भी अपने स्तर पर Lockdown जारी रख सकती है। अभी केन्द्र सरकार के निर्देशों के मुताबिक 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन घोषित है।

बड़ी खबर: इंदौर की घटना पर मुस्लिम संगठनों ने मांगी पुरे देश से माफ़ी, अख़बार में दिया ये विज्ञापन

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने सोमवार को कहा कि जमात के कारण स्थिति बेहद संवेदनशील हो गई है। यह बेहद चिन्ता का विषय है। दिल्ली के कार्यक्रम में शरीक हुए जमात के लोगों के साथ उनके सम्पर्क में आये व्यक्तियों की भी जांच की जा रही है। ऐसे में अगर एक भी मामला हुआ तो लॉकडाउन खोलने पर हालात बेहद बिगड़ सकते हैं। इसलिए सरकार ने अभी 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन खोलने को लेकर निर्णय नहीं किया है। स्थिति देखते हुए लॉकडाउन खोलने की सम्भावना कम है।

CORONA ने हिंदुस्तान में ढाया कहर तो हर भारतीय सीख गया ये 6 नए शब्द, आप भी जान लीजिए

प्रदेश में आगरा में 02, लखनऊ में 05, गौतमबुद्धनगर में 03, कानपुर में 01, शामली में 05, कौशम्बी में 01, बिजनौर में 01, सीतापुर में 08 और प्रयारागज में 01 मामले सामने आये हैं। इनमें लखनऊ, कानपुर, शामली, बिजनौर, सीतापुर और प्रयागराज के मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हैं।

UP: मनरेगा मजदूरों को भेजे एक हजार रुपये में प्रधान को चाहिए पांच सौ रुपये, वीडियो वायरल

जमात के कुल मामलों में से प्रमुख रूप से आगरा में 29, लखनऊ में 12, गाजियाबाद में 14, लखीमपुर खीरी में 03, कानपुर में 07, वाराणसी में 04, शामली में 13, जौनपुर में 02, बागपत में 01, मेरठ में 13, हापुड़ में 03, गाजीपुर में 05, आजमगढ़ में 03, हरदोई में 01, प्रतापगढ़ में 03, सहारनपुर में 13, शाहजहांपुर में 01, बांदा में 02, महाराजगंज में 06, हाथरस में 04, मीरजापुर में 02, रायबरेली में 02, औरेया में 01, बाराबंकी में 01, बिजनौर में 01, सीतापुर में 08 और प्रयारागज में 01 मामले हैं।

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि इन हालातों में हम सबसे सबसे पहले जमात के 159 कोरोना संक्रमित मामलों को देख रहे हैं। दूसरे चरण में जो लोग इनसे जुड़े थे ये उनके साथ गये थे, उनको डील किया जा रहा है। इसके बाद ‘सी’ कैटेगरी में उन लोगों को ट्रेस किया जा रहा है, जो ‘बी’ कैटेगरी के सम्पर्क में आये थे। ऐसे में लॉकडाउन खुल पायेगा या नहीं अभी कहा नहीं जा सकता है, क्योंकि प्रदेश की संवेदनशीलता अब बढ़ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com